• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सही समय पर दिखाने से एडी की बढ़ी हड्डी की सर्जरी से बच सकते है

जयपुर। एडी की हड्डी बढ़ने की अवस्था में सही समय पर दिखा लिया जाए तो सर्जरी से बचा जा सकता है। भारत में पिछले कुछ समय से यह बीमारी बढ़ती जा रही है। इस बीमारी को दूरबीन के आपरेशन से भी ठीक किया जा सकता है।
आर्थोस्कोपिक सर्जन्स की कान्फ्रेंस IASCON 2017 में अंतिम दिन नीदरलैंड के एंकल एक्सपर्ट और एंकल प्लेटफार्म के संस्थापक डा. निक वान्डिक ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारत में खासतौर पर एडी के बढ़ने की बीमारी बढ़ती जा रही है। एडी में लगातार दर्द हो तो इसे जल्द से जल्द डाक्टर को दिखाना चाहिए जिससे इसका इलाज हो सके। कान्फ्रेंस के आर्गेनाइजिंग सेकेट्री डा. विक्रम शर्मा ने बताया कि कान्फ्रेंस का रविवार को अंतिम दिन था। इस कान्फ्रेंस में इस कार्यक्रम में घुटने की लिंगामेंट, सर्जरी के आविष्कारक डा. फ्रेडी एचफू, कंधे की सर्जरी के विशेषज्ञ फ्रांस के जीन कैनी, आस्ट्रेलिया के डा. पीटर कैम्पवैल सहित 10 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ एवं 100 से अधिक राष्ट्रीय विशेषज्ञों के व्याख्यान हुए।

एंकल की सर्जरी के बाद लगातार दर्द रहना खतरनाक

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Showing at the right time can help prevent ADYs increased bone surgery
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iascon 2017, rajasthan news, jaipur news, showing at the right time can help prevent adys increased bone surgery, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved