हाथों की अंगुलियां है ऐसी, जानिए कैसे होते है ये व्यक्ति

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 05 दिसम्बर 2018, 2:19 PM (IST)

कहते है कि इंसान के हाथ की लकीरे देखकर उसके भविष्य के बारे में जान सकते है। हाथ की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के व्यक्तित्व और उसके भूत-भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इसे देखकर कई बातें जानी जा सकती हैं। आज हम आपको हाथों की रेखा के अनुसार कुछ जानकारी बताने जा रहे है जिससे आप जान सकते है कि व्यक्ति का व्यवहार कैसा है, आइए जानते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इंसान की छोटी अंगुली को देखकर भी उसके बारे में जान सकते है। आपको इस बात पर यकीन ना हो लेकिन लंबाई-चोड़ाई में आपके हाथो की सारी अंगुलियों में अंतर देखा जा सकता है।

अगर आपकी भी छोटी अंगुली पर सबसे ऊपर वाला भाग लंबा है तो आप लोगो का ज्यादा आकर्षण पाने वाले व्यक्ति हो। जब आप बात करते है तो लोग आपकी बातो से काफी प्रभावित होते है। इसके साथ ही आप खुद भी सामने वाले इंसान को काफी गहराई से परख लेते है।

ये भी पढ़ें - रक्षाबंधन: वैदिक राखी है असली रक्षासूत्र, यहां है बनाने की विधि

अगर किसी व्यक्ति का बिच वाला भाग दोनों भागो से ज्यादा लंबा हो तो ऐसे इंसान ज्यादा केयर करने वाले होते है। इस तरह के लोग दुसरो का ध्यान खुद से भी ज्यादा रखते है। ऐसे लोग आपको काफी कम ही मिलते है।

अगर किसी इंसान की छोटी अंगुली का आखिरी वाला भाग छोटा है तो वह इन्सान की अच्छाई को दर्शाता है। इस तरह के लोग सभी के प्रति अच्छा व्यवहार रखते है। ऐसे लोग अपनी बातचीत से ही दुसरो को आकर्षित कर लेते है।

ये भी पढ़ें - रक्षाबंधन: वैदिक राखी है असली रक्षासूत्र, यहां है बनाने की विधि

अगर किसी व्यक्ति की अंगुली के तीनो भाग छोटे है ऐसे लोग कही गुम हो जाने वाले से होते है। इन लोगो का हमारे आस पास होना या नहीं होना एक ही बात होती है।

ये भी पढ़ें - किसी को भी वश में करने के वशीकरण उपाय

अगर किसी व्यक्ति की छोटी अंगुली का पहला और आखिरी भाग लंबा है और बिच वाला छोटा है तो ऐसे लोग जिद्दी होते है। ये लोग दुसरो से हटकर चलते है। इन लोगो को किसी भी तरह का कोई बदलाव पसंद नहीं होता है।

ये भी पढ़ें - अगर जेब में पैसा नहीं टिकता हो तो करें ये उपाय