ये लकी चार्म बदल देंगे आपका भाग्य

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 12 जनवरी 2017, 2:44 PM (IST)

लकी चार्म! ऎसी चीज जो अपनी सफलता के लिए आप हमेशा अपने पास रखना पसंद करती हैं। यह चीज कुछ भी सकती है। कोखास रंग की डे्रस, पूजा के फूल, कोई 786 के नंबरवाला नोट, खास पर्स, डयरी, पेन कोई सिक्का या फेंग शुई से जुडे खास सामान जैसे कॉपर कॉइन्स, लाफिंग बुद्धा या गणेश जी की छोटी मूर्ति, कोई क्रिस्टल बॉल और भी बहुत कुछ। कुछ लोग लकी चार्म को अंधविश्वास मानते हैं और कोई अपनी सफलता का राज।

अच्छा भाग्य अच्छे लोग ऎसे किस्से सुन कर आपके मन भी सवाल उठता होगा कि लकी चार्म रखने वाले लोग क्या वाकई लकी होते हैं! सच पूछिए, तो लकी वही है, जिसका भाग्य उसके इर्दगिर्द घूमता है। उसे हमेशा लगता है कि उसके साथ कुछ शुभ और अच्छा होने वाला है। इसी सोच से उसे अपने अन्दर पॉजिटिव एनर्जी महसूस होती है। ऎसे व्यक्ति की निर्णय लेने की शक्ति भी मजबूत होती है। किसी खास काम के लिए की जानेवाली अपनी कोशिश को वह और भी पुख्ता बनाता है। तो क्यों ना आप भी अजमाएं लकी चार्म।


[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[@ अंग फडकने से लगा सकते हैं भावी10 घटनाओं का अंदाजा]

786 बिसम्मिलहा का नंबर
786 का नंबर वाला 100 का नोट भाग्योदय कराने वाला होता है।

[@ इन 4 बातों से आती हैं गरीबी, भूलकर भी नहीं करे ये काम]

भगवान गणेश की मूर्ति
गणपति भगवान अपने साथ लाभ और समृद्धि लेकर आते हैं। भगवान, ओम, तीर-धनुष जैसे प्रतीक से जुडे छोटे लॉकेट भी कोई पहन सकता है। अपने माता-पिता या आप जिसे बेहद प्यार करते हैं उनकी तसवीर भी लोग अपने मनी पर्स में आशीर्वाद के रूप में रखते हैं।

[@ रूठी किस्मत को मनाने के लिए करें ये तांत्रिक उपाय]

क्रिस्टल
आपके इर्दगिर्द नेगेटिविटी नहीं रहती। आप संयमित रहते हैं। अपने स्टडी टेबल या अपने बैग में भी इसे रख सकती हैं। कुछ लोग क्रिस्टल ग्लोब भी अपने पास रखते हैं।

[@ चुटकी भर नमक से हो सकते हैं चमत्कार ]

ईवल आई
यह बुरी नजर से बचाती है और आपको खुश रखती है। चाबी की चेन, लॉकेट, ब्रेसलेट में लोग इसे पहनते हैं। इससे वे हमेशा बुरी नजरों से सुरक्षित और खुश महसूस करते हैं। इसे अपने पास रख कर उनमें सुरक्षा की भावना पहले की तुलना में ज्यादा होती है।

[@ दुर्भाग्य बदल जाएगा सौभाग्य में, अपनाए ये 7 टोटके]

लाफिंग बुद्धा
यह शांति और समृद्धि का प्रतीक है। कुछ लोग इसे अपने घर में रखना पसंद करते हैं और कुछ अपने ऑफिस की टेबल पर।

[@ नाम का अक्षर बदलने से बदल सकता है भाग्य]

लकी बैंबू
इसका पौधा घर पर लगाने से विपरीत परिस्थितियों में भी आपकी पॉजिटिव सोच बनी रहेगी। इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

[@ काली मिर्च के दाने संवार देंगे आपकी किस्मत]

सिक्का, फूल या भभूत
भगवान के चरणों पर चढाया गया सिक्का, फूल या भभूत अपने मनी पर्स में रखने से आत्मविश्वास बढता है। आपको लगता है ईश्वर की कृपा आप पर बनी रहेगी। कुछ लोग यात्रा में लेकर जानेवाले बैग में भी इन फूलों और सिक्कों की छोटी पोटली बनाकर ले जाते हैं, जिससे यात्रा शुभ और मंगमय हो।

[@ 2017:नव ग्रह बदल रहे है अपना स्थान, जानें किस राशि पर क्या होगा असर]