एक्सिस बैंक:दिल्ली ब्रांच में12फर्जी खाते

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 16 दिसम्बर 2016, 12:35 PM (IST)

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय लगातार बैंक अधिकारियों पर नजर रखे हुए है। इस बीच ब्लैकमनी के हेरफेर और बैंक अधिकारियों की मिलीभगत के कारण एक्सिस बैंक की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रहीं है।

दरअसल अब दिल्ली में आयकर विभाग ने एक्सिस बैंक की कृष्णानगर शाखा को 12 फर्जी कंपनियों के अकाउंट्स के मामले में नोटिस भेजा है ।

दरअसल विभाग को गुरुवार को नोएडा सेक्टर-51 के सर्वे के दौरान यह जानकारी मिली थी। शुक्रवार को आयकर विभाग ने एक्सिस बैंक की कृष्णानगर शाखा के 12 अकाउंट्स के दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं ।

बता दें कि एक्सिस बैंक की नोएडा के सेक्टर-51 स्थित एक शाखा पर छापेमारी के दौरान 20 फर्जी कंपनियों के खातों में 60 करोड़ रुपए जमा करवाए जाने की बात सामने आई थी।

नोटबंदी के बाद एक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है। वहीं बैंक ने 50 अकाउंट्स को संदिग्ध मानते हुए रोक भी लगाई है। आरबीआई भी एक्सिस बैंकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।




[@ चाचा भतीजे की लड़ाई में किसी को टिकट,किसी को मंत्री पद]

बैंक ने जोर देकर कहा है कि जांच एजेंसियों ने उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर ही कार्रवाई की है। बैंक ने कहा कि नकारात्मक प्रचार की वजह से उसके ब्रांड पर असर पड़ रहा है।

[@ फ्लिपकार्ट कंपनी को लगाया पचास लाख का फटका]