• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फ्लिपकार्ट कंपनी को लगाया पचास लाख का फटका

swindle of fifty lakh from Flipkart company - Kota News in Hindi

कोटा। कंपनी की लापरवाही और जल्द पैसा कमाने की चाह में दो युवाओं ने पचास लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी को बहुत ही शातिराना तरीके से अंजाम दिया। दोनों युवाओं ने कंपनी की लापरवाही का फायदा उठाते हुए लगभग 152 ब्रांडेड मोबाइल ऑर्डर करके इस ठगी को अंजाम दिया। ठगी के पैसों से आरोपी महंगी लग्जरी गाडिय़ों में घूमते थे और ऐशोआराम की जिंदगी जी रहे थे। इस मामले में तमाम होशियारी बरतने के बावजूद पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा।

दरअसल कोटा में रहकर पढ़ाई करने वाले राहुल मीणा ने ऑनलाइन चार्जर मंगवाया था, लेकिन खाली डब्बा आने पर उसने कंपनी को शिकायती मेल किया तो कंपनी ने तुरंत दूसरा चार्जर भेज दिया। यहीं से राहुल और उसके दोस्त धर्मराज मीणा के दिमाग में खुराफात उपजी और उन्होंने फर्जी आईडी पर इश्यू करवाए गए सिमकार्ड से कंपनी को एप्पल सेमसंग के महंगे ब्रांडेड फोन ऑर्डर किए और खाली डब्बे आने की सूचना देकर फिर से मोबाइल मंगवाकर उन्हें बाजार में बेचकर मोटा मुनाफा कमाया। गड़बड़ी की आशंका होने पर फ्लिपकार्ट कंपनी ने कोटा के अनंतपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया।

पुलिस ने गहन अनुसंधान करते हुए पाया कि सभी रिफंड एक ही एकाउंट में रिसीव किए थे। इसी आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों राहुल मीणा और धर्मराज मीणा को उनके रंगबाड़ी स्थित आवास से धर दबोचा। दोनों आरोपी पढ़े लिखे युवा हैं और इंजीनियरिंग भी की हुई है। दोनों मूल रूप से मध्यप्रदेश के श्योपुर के रहने वाले हैं और कोटा में रहकर इन्होंने पढ़ाई की है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों के अन्य सहयोगियों और मोबाइल के खरीदारों की भूमिका के बारे में पूछताछ कर रही है।

40 साल से प्रेजिडेंट एस्टेट में गुफा बनाकर रहता है,किसी को भनक नहीं

यह भी पढ़े

Web Title-swindle of fifty lakh from Flipkart company
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: swindle, fifty, lakh, flipkart, company, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved