• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक कोरोना पॉजिटिव

World No.1 Novak Djokovic tests Covid positive - Tennis News in Hindi

बेलग्रेड। वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। जोकोविक हाल ही में एड्रिया टूर में खेले थे और उन्होंने इस टूर्नामेंट को सर्बिया व क्रोएशिया में आयोजित करने में मदद करने की जिम्मेदारी ली थी। 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस टूर का मुख्य आकर्षण थे। टूर का पहला चरण बेलग्रेड में खेला गया था जबकि दूसरा चरण क्रोएशिया के जडर में हुआ।

उनकी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा गया है, "जोकोविक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। ब्रेलग्रेड पहुंचने के बाद उनका और उनके परिवार का टेस्ट हुआ था। साथ ही उस टीम का भी टेस्ट हुआ था जिसके साथ वो बेलग्रेड और जडर में थे। उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं थे।"

जोकोविक से पहले इसी टूर में खेलने वाले विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव और बोर्ना कोरिक का टेस्ट भी पॉजिटिव आया था।

जोकोविक ने अपनी वेबसाइट पर एक संदेश में इस बात की पुष्टि की है कि वह और उनकी पत्नी येलेना कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने कहा, "हम जिस पल बेलग्रेड पहुंचे, हमने अपना टेस्ट कराया। मेरा टेस्ट पॉजिटिव आया है और येलेना का भी जबकि हमारे बच्चों का टेस्ट निगेटिव आया है।"

इस बीच, ब्रिटेन के डेन इवांस ने जोकोविक को आड़े हाथों लिया और कहा कि उन्हें ग्रिगोर दिमित्रोव और बोर्ना कोरिक के कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आने की 'कुछ जिम्मेदारी महसूस करनी चाहिए।'

जोकोविक ने कहा, "हमने पिछले एक महीने में जो किया वो पूरे दिल से किया और हमारी मंशा अच्छी थी। हमारे टूर्नामेंट का मकसद एकता और पूरे क्षेत्र के साथ खड़े रहने को लेकर था। टूर का मकसद दक्षिण यूरोप से आने वाले मशहूर और युवा टेनिस खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी टेनिस खेलने का मौका देना था।"

उन्होंने कहा, "यह लोगों की मदद करने के विचार से उतप्पन हुआ था ताकि हम उन लोगों के लिए फंड इकट्ठा कर पाएं जिनको इस समय जरूरत है और जिस तरह से लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी, उससे मेरा दिल भर आया था।"

17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, "हमने टूर्नामेंट का आयोजन जब किया था तब वायरस कम हो रहा था। हमें यह उम्मीद थी कि अब टूर को आयोजित करने में दिक्कत नहीं होगी।"

उन्होंने कहा, "दुर्भाग्यवश, वायरस अभी भी है और यह नई सच्चाई है जो हमें पता चल रही है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World No.1 Novak Djokovic tests Covid positive
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: novak djokovic, novak djokovic tests covid positive, world no1 novak djokovic, coronavirus, covid, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved