• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शीर्ष रूसी टेनिस खिलाड़ी मेदवेदेव और रुबलेव ने शांति की अपील की

Top Russian tennis players Medvedev, Rublev advocate peace as war rages in Ukraine - Tennis News in Hindi

लंदन। रूस के शीर्ष-10 टेनिस खिलाड़ियों में से दो डेनियल मेदवेदेव और एंड्री रुबलेव ने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण पर निराशा व्यक्त करते हुए शांति की अपील की है। एडीशन डॉट सीएनएन डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में शुक्रवार देर रात कहा गया कि 2021 यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। वह वर्तमान में अकापुल्को में मैक्सिकन ओपन में खेल रहे हैं।

26 वर्षीय मेदवेदेव ने कहा, "इस क्षण में, आप समझते हैं कि टेनिस कभी-कभी इतना महत्वपूर्ण नहीं होता है। मैक्सिकन ओपन के फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए शनिवार को स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल के साथ मुकाबला करेंगे।"

मेदवेदेव ने कहा, "एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते, मैं पूरी दुनिया में शांति को बढ़ावा देना चाहता हूं। हम कई अलग-अलग देशों में खेलते हैं। मैं एक जूनियर और एक समर्थक के रूप में कई देशों में रहा हूं। यह सब समाचार सुनना आसान नहीं है।"

दुनिया के सातवें नंबर के रूसी टेनिस खिलाड़ी एंड्री रुबलेव ने भी शुक्रवार रात दुबई टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज को हराकर कैमरे पर शांति की गुहार लगाते हुए लिखा, "नो वॉर प्लीज"।

एक दिन पहले, 24 वर्षीय रुबलेव ने एक साक्षात्कार में कथित तौर पर अपना रुख स्पष्ट किया था।

रुबलेव ने कहा, "इन पलों में आप महसूस करते हैं कि मेरा मैच महत्वपूर्ण नहीं है। यह मेरे मैच के बारे में नहीं है, यह मुझे कैसे प्रभावित करता है। क्योंकि जो हो रहा है वह बहुत अधिक भयानक है। आप महसूस करते हैं कि दुनिया में शांति होना और एक-दूसरे का सम्मान करना कितना महत्वपूर्ण है, चाहे कुछ भी हो और एकजुट रहें।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Top Russian tennis players Medvedev, Rublev advocate peace as war rages in Ukraine
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: top russian tennis players medvedev, rublev advocate peace as war rages in ukraine, daniil medvedev, andrey rublev, russian ukraine war, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved