• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अंकिता ने कहा, मोदीजी का आशीर्वाद है कि मैं यहां तक पहुंची हूं

नई दिल्ली। जकार्ता एशियाई खेलों में महिला एकल में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने कहा कि इस खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतना उनके लिए सपना सच होने जैसा है। अंकिता को जकार्ता में हुए 18वें एशियाई खेलों में टेनिस के महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में वल्र्ड नंबर-34 चीन की शुआई जैंग से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

सानिया मिर्जा के बाद अंकिता दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने एकल में पदक जीता है। अंकिता ने यहां भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा आयोजित सम्मान समारोह से इतर आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा, एशियाई खेलों में देश के लिए पदक जीतना मेरे और मेरे परिवार के लिए गर्व की बात है। मुझसे पहले केवल सानिया मिर्जा ने ही एकल में पदक जीता था। मेरा शुरू से ही सपना था कि मैं भारत के लिए खेलूं और पदक जीतूं और मेरा यह सपना अब पूरा हो गया है।

25 वर्षीय अंकिता मौजूदा समय में महिला एकल में नंबर-1 भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक छह एकल और तीन युगल आईटीएफ टूर खिताब जीते हैं। वे मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 197वें नंबर पर हैं। वे तीसरी ऐसी भारतीय हैं जो विश्व में शीर्ष-200 में हैं। उन्होंने कहा, एशियाई खेलों में मैं अपनी पूरी तैयारी करके स्वर्ण जीतने के इरादे के साथ गई थी, लेकिन सेमीफाइनल में मेरा मुकाबला जिससे हुआ वे विश्व में शीर्ष-30 खिलाडिय़ों में आती हैं। अगर आप मैच देखें तो यह काफी नजदीकी मुकाबला रहा था और मुझे लगता है कि उन्हें अनुभव का भी फायदा मिला।

एमकॉम की पढ़ाई कर रहीं अंकिता अभी अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के लेवल-3 के कोच हेमंत बेंद्रे के मार्गदर्शन में अपने अगले टूर्नामेंटों की तैयारी में जुटी हुई हैं। वे पिछले 11 साल से कोच हेमंत के निर्देशन में ट्रेनिंग कर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय टेनिस में राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स को अपना आदर्श मानने वाली अंकिता ने कहा कि बहुत से लोगों ने मुझसे पूछा और यह सुझाव दिया कि आप बाहर क्यों नहीं जातीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tennis player Ankita Raina give credit to pm narendra modi for her success
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tennis player ankita raina, pm narendra modi, ankita raina, ioa, jakarta asian games, sania mirza, narendra modi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved