• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वीयाटेक का खिताबी मुकाबला सकारी से होगा

Swiatek title match will be against Sakari - Tennis News in Hindi

इंडियन वेल्स। वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वीयाटेक ने सेमीफाइनल में नंबर 31 सीड यूक्रेन की मार्टा कोस्त्युक को 6-2, 6-1 से हराकर परीबा ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली जहां उनका मुकाबला वर्ल्ड नंबर 9 मारिया सकारी से होगा, जिन्होंने शिखर मुकाबले में पहुंचने के लिए शुक्रवार को कोको गॉफ को तीन कड़े सेटों में हराया।


कोर्ट पर स्वीयाटेक का दबदबा स्पष्ट था और उन्होंने कोस्त्युक की अनियमित शुरुआत का फायदा उठाया।

कोस्त्युक के फिर से संगठित होने के प्रयासों के बावजूद, स्वीयाटेक ने पूरे मैच में सटीकता और नियंत्रण प्रदर्शित करते हुए अपनी गति बनाए रखी। पैर की चोट के कारण यूक्रेनी खिलाड़ी की चुनौतियाँ और भी जटिल हो गई थीं जिसके कारण मेडिकल टाइमआउट करना पड़ा, जिससे स्थिति स्वीयाटेक के पक्ष में और अधिक झुक गई।स्वीयाटेक ने टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में अपना कौशल दिखाते हुए, कोर्ट पर केवल 69 मिनट के बाद जीत पक्की कर ली।

स्वीयाटेक की फाइनल तक की यात्रा एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, क्योंकि वह 2016 में सेरेना विलियम्स के बाद इंडियन वेल्स फाइनल में पहुंचने वाली पहली नंबर 1 सीड खिलाड़ी बन गई हैं। एक त्रुटिहीन प्रदर्शन के साथ, स्वीयाटेक को एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने कोस्त्युक के खिलाफ छह अवसरों में पांच बार ब्रेक लेकर अपना दबदबा दिखाया।

यह जीत इस साल स्वीयाटेक के प्रभावशाली रिकॉर्ड में शामिल हो गई है, जो दौरे पर उनकी 19वीं जीत है और डब्ल्यूटीए सर्किट पर अग्रणी खिलाड़ियों में से एक के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई है। फाइनल पर नजर रखते हुए स्वीयाटेक का लक्ष्य पिछले महीने दोहा और दो साल पहले रोम में अपनी पिछली जीत के बाद अपने करियर का तीसरा डब्ल्यूटीए 1000 खिताब हासिल करना है।

दूसरे सेमीफाइनल में, दुनिया की 9वें नंबर की खिलाड़ी मारिया सकारी ने अपने लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए नंबर 3 सीड कोको गॉफ को तीन सेटों के कड़े मुकाबले में 6-4, 6-7(5), 6-2 से हराकर अपने करियर में दूसरी बार फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

सकारी आमने-सामने की भिड़ंत में 3-2 से आगे हैं, लेकिन उन्होंने अपने पिछले तीन मुकाबलों में सीधे सेटों में जीत हासिल की है। पिछली बार ग्वाडलाजारा में अपना पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने के बाद सकारी ने पहली बार लगातार पांच जीत दर्ज की हैं।

कौशल और दृढ़ संकल्प के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, सकारी ने 2 घंटे और 42 मिनट की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद जीत हासिल की, अपनी लगातार पांचवीं जीत हासिल की और फाइनल में जगह सुरक्षित की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swiatek title match will be against Sakari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian wells, marta kostyuk, ukraine, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved