• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राफेल नडाल ने ATP करिअर के 1000वें मैच में हासिल की जीत

मियामी। स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने एटीपी करिअर के 1000वें मैच में जीत हासिल की है। उन्होंने मियामी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 0-6, 6-2, 6-3 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने फिलिप के खिलाफ खेला गया अपना यह 14वां मुकाबला जीता। फिलिप जर्मनी में एलेक्जेंडर जवेरेव के बाद दूसरे सबसे बड़े टेनिस खिलाड़ी हैं।

पहले सेट में फिलिप ने नडाल को 6-0 से धो दिया था। इससे पहले 10 टेनिस खिलाडिय़ों ने ही नडाल को इस अंतर से सेट में पछाड़ा था। पिछली बार 2015 ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक ने नडाल को 6-2, 6-0, 7-6 (5) से मात दी थी। बहरहाल, पहले सेट में बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद नडाल ने उतनी ही शानदार वापसी की और अगले दो सेट आसानी से जीतकर अपने एटीपी करिअर के हजारवें मैच में जीत हासिल की।

नडाल टेनिस जगत के इतिहास में 11वें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एटीपी टूर्नामेंट में 1000 मैच खेले हैं। इस सूची में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (1340) और स्पेन के डेविड फेरर (1034) के साथ-साथ टेनिस जगत से संन्यास ले चुके अर्जेंटीना के गिलेर्मो विलास का नाम भी शामिल हैं। नडाल का सामना अगले दौर में फ्रांस के निकोलस माहुत से होगा।

जीत के साथ अंतिम-16 में पहुंचीं योहाना कोंटा

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Spanish tennis star Rafael Nadal won his 1000th atp match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: spanish tennis star, rafael nadal, 1000th atp match, philip kolschriber, roger federer, david ferrer, johanna konta, miami open, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved