• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डोपिंग बैन कम होने के बाद टेनिस में वापसी को लेकर उत्सुक सिमोना हालेप

Simona Halep eager to return to tennis after doping ban is lifted - Tennis News in Hindi

नई दिल्ली । पूर्व विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप खेल मध्यस्थता अदालत (सीएएस) द्वारा उनके चार साल के प्रतिबंध को घटाकर 9 महीने करने के बाद नए जोश के साथ टेनिस में वापसी करने के लिए उत्सुक हैं।


इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) इंडिपेंडेंट ट्रिब्यूनल ने हालेप को डोपिंग रोधी नियम उल्लंघन (एडीआरवी) का दोषी पाया था और पिछले सितंबर में उन पर चार साल का बैन लगाया था। लेकिन अब इस बैन को कम कर दिया गया है।

अब, पूर्व विश्व नंबर एक जल्द से जल्द दौरे पर लौटने के लिए स्वतंत्र है, क्योंकि वह पहले ही 9 महीने का निलंबन झेल चुकी है।

सीएएस के फैसले के बाद सिमोना ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "आज एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि ट्रिब्यूनल ने अपना फैसला सुनाया है।

"इस चुनौतीपूर्ण यात्रा के बीच, सत्य की अखंडता और न्याय के सिद्धांतों में मेरा अटूट विश्वास मेरा हथियार रहा है। गंभीर आरोपों और विरोध का सामना करने के बावजूद मैंने हार नहीं मानी।"

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन हालेप को 7 अक्टूबर, 2022 को प्रतियोगिता से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। जब यह घोषणा की गई थी कि उन्होंने 2022 यूएस ओपन में प्रतिबंधित पदार्थ रोक्साडस्टैट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। बाद में उन्होंने इसके सेवन से इनकार कर दिया और दूषित पोषण अनुपूरक को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

हालेप ने 2022 यूएस ओपन के पहले दौर में हार के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Simona Halep eager to return to tennis after doping ban is lifted
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: simona halep, delhi, international tennis federation, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved