• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दक्षिण अफ्रीका में फेडरर-नडाल चैरिटी मैच देखने पहुंचे 50 हजार लोग

केपटाउन। दुनिया के दो महान टेनिस खिलाडिय़ों स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल के बीच शुक्रवार को यहां केपटाउन स्टेडियम में हुए एक चैरिटी मैच को देखने 51954 लोग पहुंचे। इस मैच को द मैच इन अफ्रीका नाम दिया गया था और इसका आयोजन रोजर फेडरर फाउंडेशन ने अफ्रीका के दक्षिणी इलाके में शिक्षा संबंधी कार्यों के लिए 10 लाख डॉलर जुटाने के मकसद से किया था।

यह मैच फेडरर और नडाल की अपेक्षाओं से कहीं अधिक साबित हुआ, क्योंकि इससे कुल 35 लाख डॉलर जुटाए जा सके। दक्षिण अफ्रीका फेडरर की मां का जन्मस्थान है और 38 साल के फेडरर यहां आकर हमेशा भावुक हो जाते हैं। समाचार एजेसी एफे के मुताबिक फेडरर ने मैच से पहला कहा कि अपनी मां के जन्मस्थान पर एक नेक काम के लिए अपने टेनिस करियर के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करना जादुई अहसास है।

इस टेनिस समारोह में एक युगल मैच भी खेला गया, जिसमें फेडरर के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक तथा अरबपति बिल गेट्स भी खेले। नडाल के साथ द. अफ्रीका के कॉमेडियन एवं टेलीविजन होस्ट ट्रेवर नोह ने हिस्सा लिया। फेडरर की मां लिनेट ने मैच से पहले टॉस का सिक्का उछाला। इस एक सेट के मैच को फेडरर और गेट्स ने 6-3 से जीता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Roger Federer and Rafael Nadal charity match draws over 50000 spectators in South Africa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: roger federer, rafael nadal, charity match, 50000 spectators, south africa, federer vs nadal, grand slam, tennis tournament, bill gates, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved