• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेस ओलंपिक, डेविस कप में देना चाहता है अपना शत- प्रतिशत: पिता वेस पेस

Pace wants to give 100 per cent in Davis Cup: Father Wes Pace - Tennis News in Hindi

कोलकाता। अगले साल टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान कर चुके दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के पिता वेस पेस का कहना है कि पेस अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों और डेविस कप वल्र्ड ग्रुप क्वालीफायर में चमकदार प्रदर्शन के साथ इस खेल को अलविदा कहना चाहते हैं।

वेस पेस ने गुरुवार को आईएएनएस से कहा, "डेविस कप मार्च में है और फिर जुलाई-अगस्त में टोक्यो में ओलंपिक है। पेस दोनों इवेंट्स में देश के लिए खेलना चाहते हैं और अपना शत-प्रतिशत देना चाहते हैं। वह 35 साल खेलने के बाद इस खेल को अलविदा कहेंगे।"

पेस 46 साल के हैं और उन्होंने कहा है कि अगले साल वह कुछ चुनिंदा आयोजनों में खेलेंगे और अपनी टीम के साथ यात्रा करेंगे।

पेस के नाम 18 युगल और मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब हैं और इसके अलावा 1996 के अटलांटा ओलंपिक में वह कांस्य पदक जीत चुके हैं। वह 1992 से 2016 तक लगातार ओलंपिक में खेले हैं। वह 7 बार ओलंपिक खेलने वाले दुनिया के एकमात्र टेनिस खिलाड़ी हैं।

वेस पेस ने आगे कहा, "लिएंडर बीते 4-5 महीनों से संन्यास के बारे में सोच रहा था। वह 46 का हो गया है और अब उम्र उस पर हावी होने लगी है। वह अपनी बेटी के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहता है और यही कारण है कि उसने 2020 में टेनिस को अलविदा कहने का मन बनाया है।"

3 दशक के करियर में पेस ने 54 डबल खिताब जीते हैं। वह डेविस कप इतिहास के सबसे सफल युगल खिलाड़ी रहे हैं। डेविस कप में पेस के नाम 43 जीत हैं।

अपने बेटे की तमाम उपलब्धियों पर 1972 में हॉकी में म्यूनिक ओलंपिक में भारत के लिए खेल चुके वेस पेस ने कहा, "मुझे उसकी सफलता पर गर्व है। कभी-कभी इसे बयां करने के लिए आपके पास शब्द नहीं होते। वह अपने पूरे करियर में चैम्पियन की तरह खेला है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pace wants to give 100 per cent in Davis Cup: Father Wes Pace
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: legendary indian tennis player leander paes, tokyo olympics, davis cup world group qualifier, atlanta olympics, लिएंडर पेस, वेस पेस \r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved