• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओलंपिक टेनिस : सानिया-अंकिता पहले दौर में बाहर

Olympics tennis: Sania-Ankita knocked out in the first round - Tennis News in Hindi

टोक्यो। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी टोक्यो ओलंपिक में महिला युगल के पहले दौर में बाहर हो गई। सानिया और अंकिता रविवार को एरियाके टेनिस पार्क में यूक्रेन की किचेनोक बहनों- ल्यूडमिला और नादिया से 0-6, 7-6(0) 10-8 से हार गईं, जिससे उनके अभियान का आगाज होते ही अंत हो गया।

सानिया और अंकिता ने बीच में ही मैच पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया था, लेकिन यूक्रेनियन जोड़ी को वापसी करने की अनुमति दी और अंत में मैच गंवा बैठीं।

भारतीय जोड़ी ने पहला सेट 21 मिनट में 6-0 से जीत लिया था, जिससे बहनों को ब्रेक-इन की कोई गुंजाइश नहीं थी। दूसरे सेट में सानिया और अंकिता 5-3 से आगे चल रही थीं, इससे पहले कि स्क्रिप्ट में ट्विस्ट आए यूक्रेनियन जोड़ी ने सानिया की सर्विस को तोड़कर वापसी की और सेट को टाई-ब्रेक पर ले गइ। इसे उन्होंने प्रभावशाली ढंग से 7-0 से जीत लिया, जिससे तीसरा सेट निर्णायक हो गया।

सुपर टाई-ब्रेकर में, सानिया और अंकिता सनसनीखेज रूप से लड़खड़ाती दिख रही थीं। यगही कारण है कि भारतीय जोड़ी 0-8 से नीचे चली गईं। लेकिन भारतीय जोड़ी ने वापसी की और स्कोर को 8-8 से बराबर कर कर लिया।

किचेनोक बहनों ने हालांकि अंतिम दो निर्णायक अंक हासिल कर सुपर टाई-ब्रेकर को 10-8 से अपने नाम किया और इसी के साथ मैच भी जीत लिया।

सानिया और अंकिता के समय से पहले बाहर होने के बाद अब सुमित नागल के रूप में टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र टेनिस उम्मीद बची हुई है। पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को हराकर नागल दूसरे दौर में आरओसी के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव से भिड़ेंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Olympics tennis: Sania-Ankita knocked out in the first round
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sania mirza, ankita raina, tokyo olympics, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved