• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फेडरर-नडाल की प्रतिद्वंदिता वैश्विक स्तर पर भी महान : सिंधु

Federer-Nadal rival is also great globally: Sindhu - Tennis News in Hindi

मुंबई| भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है कि स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल टेनिस के दो महान खिलाड़ी हैं और वो सिर्फ इसलिए नहीं कि इन दोनों के बीच बेहतरीन प्रतिद्वंदिता है बल्कि इसलिए कि दोनों के दिल में एक-दूसरे के प्रति बेहद सम्मान है। सानिया मिर्जा इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) में इनके साथ टीम में रह चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में इन दोनों महान खिलाड़ियों के बीच की प्रतिद्वंदिता पर बात की।

मिर्जा ने कहा, "वह जिस तरह से कोर्ट के अंदर और बाहर एक दूसरे के बारे में बात करते हैं वो शानदार है। मैंने आईपीटीएल का हिस्सा बन कर यह देखा है। जहां मैं नडाल की टीम में थी और एक साल बाद या उससे पहले फेडरर की टीम में भी थी। वह दोनों एक दूसरे के बारे में बहुत अच्छी बातें करते हैं।"

मिर्जा ने यह बात डिस्कवरी प्लस पर दिखाई जा रही डॉक्यूमेंट्री 'स्ट्रोक्स ऑफ जीनियस' के प्रीमियर के इतर कही।

मिर्जा ने कहा, "कोर्ट पर, जाहिर सी बात है कि उन्होंने आपस में कुछ शानदार मैच खेले हैं और उनका शानदार इतिहास है, लेकिन मुझे लगता है कि कोर्ट के बाहर की चीजें इसे विशेष बनाती हैं। उन दोनों में एक दूसरे के प्रति काफी सम्मान है और जब वह खेलते हैं तो इस चीज को देखा जा सकता है।"

भारत की ओलम्पिक रजत पदक विजेता महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने कहा ने इस प्रतिद्वंदिता को टेनिस में ही नहीं बल्कि सभी खेलों में महानतम बताया है।

सिंधु ने कहा, "मुझे लगता है कि रोजर और नडाल दोनों महान खिलाड़ी हैं टेनिस में ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर क्योंकि यह दोनों असल मायनों में चैम्पियन है। इन दोनों ने हमें कई मायनों में प्रभावित किया है। उन दोनों को खेलते देखना हमारे लिए उत्सव की तरह है।"

सिंधु ने कहा, "मैं 2004 में काफी युवा थी जब मियामी में नडाल ने फेडरर के खिलाफ मुकाबला जीता था। मैंने जब यह देखा तो मुझे काफी प्ररेणा मिली।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Federer-Nadal rival is also great globally: Sindhu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: federer-nadal, rival, also, great, globally, sindhu, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved