• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

फेडरर और जोकोविक के सामने ’करियर गोल्डन स्लैम’ पूरा करने की चुनौती

दिल्ली । ओलंपिक में स्वर्ण जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है। खेल जगत के महानतम खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक स्वर्ण के वही मायने होते हैं, जो पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए होते हैं। ऐसे में टेनिस के महानतम खिलाड़ी स्पेन के रफाल नडाल, स्विस सुपर स्टार रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविक भला इससे अलग कैसे हो सकते हैं। करियर ग्रैंड स्लैम पूरा कर चुके टेनिस के इन तीनों दिग्गजों में नडाल अलग हैं क्योंकि वह 2008 के बीजिंग ओलंपिक में अपने देश के लिए एकल स्वर्ण और 2016 के रियो ओलंपिक में पुरुष युगल स्वर्ण जीतकर ’करियर गोल्डन स्लैम’ पूरा कर चुके हैं। फेडरर और जोकोविक का एकल में स्वर्ण जीतने का सपना अब तक पूरा नहीं हो सका है। बीजिंग ओलंपिक में स्टैनिसिलास वावरिंका के साथ युगल स्वर्ण जीत चुके फेडरर ने 2012 के लंदन ओलंपिक में एक का रजत पदक जीता था जबकि जोकोविक ने बीजिंग में पहले प्रयास में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

थोड़ा पीछे जाएं तो अमेरिका के आंद्रे अगासी भी ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का कारनामा कर चुके हैं। अगासी ने भी करियर ग्रैंड स्लैम और करियर गोल्डन स्लैम पूरा किया है। ओलंपिक में सबसे अधिक 2 स्वर्ण जीतने का रिकार्ड ब्रिटेन के एंडी मरे के नाम है। मरे ने लंदन ओलंपिक और रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीता था लेकिन वह करियर ग्रैंड स्लैम पूरा नहीं कर सके हैं। देखने वाली बात ये है कि क्या अंतिम बार ओलंपिक में हिस्सा ले रहे फेडरर और जोकोविक करियर गोल्डन स्लैम पूरा कर पाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Federer and Djokovic challenge to complete Career Golden Slam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rafal nadal, roger federer, novak djokovic, tokyo olympics, रफाल नडाल, रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविक, टोक्यो ओलंपिक, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved