• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जोकोविच ने अपने 15 साल के कोच का साथ छोड़ा

Djokovic parts ways with his coach of 15 years - Tennis News in Hindi

बेलग्रेड। सर्बिया के दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह अपने डेढ़ दशक से अधिक के कोच मरियन वाजदा का साथ छोड़ रहे हैं। 34 वर्षीय जोकोविच की वेबसाइट पर मंगलवार को कहा गया, "15 साल साथ काम करने के बाद, हम पुष्टि कर सकते हैं कि मरियन वाजदा और नोवाक जोकोविच ने अपनी पेशेवर साझेदारी समाप्त कर दी।"

20 ग्रैंड स्लैम खिताबों का विजेता एक खराब दौर से गुजर रहे हैं, मुख्य रूप से उनके कोविड-19 टीकाकरण रुख के कारण। इस सर्बियाई खिलाड़ी का टीकाकरण नहीं हुआ है, जिसके कारण उन्हें इस साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के उद्घाटन ग्रैंड स्लैम से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था।

जोकोविच ने हाल ही में रूसी 26 वर्षीय डेनियल मेदवेदेव से अपनी नंबर 1 एटीपी रैंकिंग खो दी और पिछले हफ्ते दुबई टेनिस चैंपियनशिप क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के 123वें नंबर के जिरी वेस्ली से भी हार गए थे।

जोकोविच की वेबसाइट ने कहा, "यह जोड़ी पिछले साल एटीपी ट्यूरिन के बाद अपनी साझेदारी को समाप्त करने के लिए सहमत हुई। मरियन ने नोवाक की टीम के भीतर एक अभिन्न भूमिका निभाई है, नोवाक को 20 ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल करने में मदद की है और दुनिया के नंबर एक के रूप में अभूतपूर्व 361 सप्ताह का समय दिया है।

2019 के बाद से मरियन (पूर्व क्रोएशियाई खिलाड़ी) गोरान इवानसेविच से जुड़ गया है, जिन्होंने कोचिंग टीम के भीतर भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और नोवाक के साथ काम करना जारी रखेंगे।

जोकोविच ने वाजदा को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने कुछ अविश्वसनीय चीजें हासिल करने में उनकी मदद की।

उन्होंने आगे कहा, "मरियन मेरे करियर के सबसे महत्वपूर्ण और यादगार पलों के दौरान मेरे साथ रहे हैं। साथ में हमने कुछ अविश्वसनीय चीजें हासिल की हैं और मैं पिछले 15 वर्षों में उनकी दोस्ती और समर्पण के लिए बहुत आभारी हूं, जबकि वह पेशेवर टीम छोड़ रहे हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Djokovic parts ways with his coach of 15 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: djokovic parts ways with his coach of 15 years, novak djokovic, marian vajda, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved