• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जोकोविच ने कोच इवानिसेविच से नाता तोड़ा

Djokovic breaks ties with coach Ivanisevic - Tennis News in Hindi

नई दिल्ली। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 2024 सीज़न की चुनौतीपूर्ण शुरुआत के बाद क्रोएशियाई कोच गोरान इवानिसेविच के साथ अपनी साझेदारी समाप्त कर दी है।


जोकोविच और इवानिसेविच, पूर्व विंबलडन चैंपियन, ने 2018 में जुड़ने के बाद से एक मजबूत बंधन बनाया है। इवानिसेविच के मार्गदर्शन में, जोकोविच ने अपने कौशल को निखारा और एक उल्लेखनीय यात्रा शुरू की, जिसने उन्हें टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर और राफेल नडाल को पीछे छोड़ते हुए ग्रैंड स्लैम इतिहास में सबसे सफल पुरुष एकल खिलाड़ी बनने में मदद की।

बुधवार, 27 मार्च को इंस्टाग्राम पर जोकोविच ने अलगाव की पुष्टि की, यह स्वीकार करते हुए कि पिछले कुछ वर्षों में दोनों की ऑन-कोर्ट केमिस्ट्री में उतार-चढ़ाव आया, लेकिन उन्होंने अपनी दोस्ती की स्थायी ताकत पर जोर दिया।

जोकोविच ने कहा, "गोरान और मैंने कुछ दिन पहले एक साथ काम करना बंद करने का फैसला किया। कोर्ट पर हमारी केमिस्ट्री में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन हमारी दोस्ती हमेशा मजबूत रही।"

"मुझे वह क्षण स्पष्ट रूप से याद है जब मैंने गोरान को अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया था। यह 2018 की बात है, और मैरियन और मैं अपनी जोड़ी में कुछ नया करने और कुछ सर्व जादू लाने की सोच रहे थे। वास्तव में, हम न केवल सर्व लेकर आए, बल्कि ढेर सारी हँसी-मजाक, साल के अंत में नंबर 1 रैंकिंग, रिकॉर्ड तोड़ने वाली उपलब्धियाँ और तब से अब तक गिनती के 12 और ग्रैंड स्लैम (और कुछ फाइनल)। क्या मैंने कुछ नाटक का भी जिक्र किया?"

उनके सफल सहयोग के बावजूद, जोकोविच के हालिया प्रदर्शन ने चिंताएँ बढ़ा दी हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद इंडियन वेल्स में दुनिया के 123वें नंबर के लुका नार्डी से तीसरे दौर में चौंकाने वाली हार हुई। मियामी ओपन से जोकोविच की वापसी ने कठिन कार्यक्रम के बीच अपने दृष्टिकोण को फिर से व्यवस्थित करने की उनकी आवश्यकता को रेखांकित किया।

जोकोविच के करियर में इवानिसेविच के योगदान को व्यापक रूप से मान्यता मिली है, जोकोविच के चार ग्रैंड स्लैम खिताबों में से तीन पर विजयी कब्जा करने के बाद, क्रोएशियाई कोच को 2023 में एटीपी कोच ऑफ द ईयर के लिए भी नामांकित किया गया था।

जोकोविच को टेनिस में अमरता की तलाश में एक महत्वपूर्ण मोड़ का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि फ्रेंच ओपन निकट है। जैसे-जैसे वह कोचिंग परिवर्तन की अनिश्चितताओं से निपटते हैं, जोकोविच आगे ग्रैंड स्लैम गौरव की खोज में दृढ़ रहते हैं, मार्गरेट कोर्ट के साथ सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब का रिकॉर्ड साझा करते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Djokovic breaks ties with coach Ivanisevic
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi, novak djokovic, goran ivanisevic, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved