• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बडोसा ने मियामी में हालेप की वापसी रोकी; वीनस विलियम्स हारीं

Badosa halts Halep comeback in Miami; venus williams lost - Tennis News in Hindi

फ्लोरिडा। दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप की वापसी को पाउला बडोसा ने रोक दिया, जिन्होंने मियामी ओपन के पहले दौर में 1-6, 6-4, 6-3 से जीत हासिल की।


फरवरी में दोहा के बाद बडोसा की यह पहली जीत थी। दुनिया के 80वें नंबर की खिलाड़ी चोटों से जूझ रही हैं। उनका अब वर्ष का रिकॉर्ड 5-5 हो गया है।

हालाँकि, हालेप डब्ल्यूटीए टूर से 18 महीने की अनुपस्थिति के बाद वापस लौट आईं।

दो हफ्ते पहले, वैश्विक खेल की शीर्ष खेल मध्यस्थता अदालत (सीएएस) ने टेनिस से उनका प्रतिबंध घटाकर नौ महीने कर दिया - अनिवार्य रूप से, समय पूरा हो गया। फैसले के बाद, हालेप ने मियामी ओपन टूर्नामेंट के निदेशक जेम्स ब्लेक से वाइल्ड कार्ड स्वीकार कर लिया।

इस बीच, डायना श्नाइडर ने मियामी ओपन के पहले दौर में तीन बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को 1 घंटे और 19 मिनट में 6-3, 6-3 से हराकर वीनस की रिकॉर्ड 22वीं उपस्थिति को समाप्त कर दिया।

यह प्रतियोगिता कई विरोधाभासों में से एक थी। 43 वर्षीय विलियम्स 2024 के मुख्य ड्रा में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थीं जबकि 19 वर्षीय श्नाइडर इस वर्ष खेल रही छह किशोरों में से एक हैं।

विलियम्स मियामी में अपना 85वां मुख्य ड्रॉ मैच खेल रही थीं, जो एक और टूर्नामेंट रिकॉर्ड है (इस बार, बहन सेरेना के साथ संयुक्त); डब्ल्यूटीए के अनुसार, श्नाइडर अपना पहला मैच खेल रही थी और पिछले साल अपने पदार्पण पर लॉरा सीगमंड से क्वालीफाइंग के पहले दौर में हार गई थी।

दूसरी ओर, 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी तीन पूर्व ग्रैंड स्लैम चैंपियनों में से एकमात्र थीं, जो महिला एकल ड्रॉ के दूसरे दौर में पहुंचीं।

डेनिश वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ने फ्रांस की क्लारा बुरेल को 6-1, 6-4 से हराने के लिए केवल 1 घंटे 17 मिनट की जरूरत पड़ी और अब वह तीसरे दौर में जगह बनाने के लिए यूक्रेन की एन्हेलिना कलिनिना से भिड़ेंगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Badosa halts Halep comeback in Miami; venus williams lost
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: grand slam, paula badosa, simona halep, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved