• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्ट्रेलियन ओपन: जोकोविच और सितसिपास में होगा नंबर वन के लिए खिताबी मुकाबला (लीड 1)

Australian Open: Djokovic and Tsitsipas will fight for the number one title (Lead 1) - Tennis News in Hindi

मेलबर्न | नौ बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और तीसरी सीड यूनान के स्टेफानोस सितसिपास के बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा और विजेता खिलाड़ी दुनिया में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंच जाएगा।


जोकोविच ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में गैर वरीय अमेरिका के टॉमी पॉल को 7-5, 6-1, 6-2 से हराया और अब वह वह अपने 10वें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब से एक जीत दूर रह गए हैं। जोकोविच ने यह मुकाबला दो घंटे 20 मिनट में जीता। रविवार को फाइनल में उनका मुकाबला यूनान के सितसिपास से होगा। सितसिपास ने कारेन खाचानोव के खिलाफ तीन घंटे 21 मिनट तक चले मैच में 7-6(2), 6-4, 6-7(6), 6-3 से जीत हासिल की। दोनों खिलाड़ी 2021 के फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी भिड़े थे जिसे जोकोविच ने पांच सेटों में जीता था।

दोनों खिलाड़ियों के बीच खिताबी मुकाबले के साथ नंबर एक पोजीशन की रैंकिंग भी दांव पर होगी। विजेता खिलाड़ी सोमवार को कार्लोस अलकाराज को पीछे छोड़ कर नंबर एक बन जाएगा।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि वह फाइनल में सितसिपास की चुनौती के लिए पूरी तरह फिट और तैयार हैं।

सर्बियाई खिलाड़ी ने 11 ब्रेक अंकों में से सात को भुनाया और स्पेन के राफेल नडाल के 22 मेजर खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक जीत दूर रह गए हैं।

पहले सेट के संघर्ष के बाद जोकोविच को अगले दो सेट जीतने में ज्यादा समय नहीं लगा।

इससे पहले सितसिपास ने कारेन खाचानोव के खिलाफ तीन घंटे 21 मिनट तक चले मैच में 7-6(2), 6-4, 6-7(6), 6-3 से जीत हासिल की।

सितसिपास ने मैच के बाद ऑन कोर्ट इंटरव्यू में कहा, "यही वे क्षण हैं जिनके लिए मैं कड़ी मेहनत कर रहा था। ऐसे फाइनल में खेलना जिसका बहुत ज्यादा महत्व है, ज्यादा मायने रखता है।"

उन्होंने कहा, "यह ग्रैंड स्लैम फाइनल है। मैं नंबर एक स्थान के लिए लडूंगा। यह मेरा बचपन का सपना था कि एक दिन मैं नंबर वन बनूंगा। मुझे खुशी है कि यह मौका ऑस्ट्रेलिया में आ गया है जो काफी महत्वपूर्ण स्थान है।"

खाचानोव ने तीसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर मैच के लिए सर्विस कर रहे सितसिपास के प्रयास को पूरा नहीं होने दिया। उन्होंने शानदार फोरहैंड विनर्स लगाते हुए दो मैच अंक बचाये। टाई ब्रेक में लगातार चार अंक लेकर सेट जीत लिया।

सितसिपास ने अगले सेट में जल्द ही 3-0 की बढ़त बना ली और सेट को 6-3 से जीतकर मैच निपटा दिया। उन्होंने अपने चौथे मैच अंक पर जीत हासिल की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Australian Open: Djokovic and Tsitsipas will fight for the number one title (Lead 1)
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australian open, novak djokovic, stefanos tsitsipas, \r\ngreece, tommy paul, french open, carlos alcaraz, grand slam\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved