• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मैच फिक्सिंग के लिए इस खिलाड़ी पर लगा 6 साल का प्रतिबंध

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना के टेनिस खिलाड़ी निकोलस किकर पर टेनिस इंटीग्रिटी यूनिट द्वारा मैच फिक्सिंग मामले में छह साल का प्रतिबंध लगाया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रतिबंध के साथ वल्र्ड नम्बर-100 निकोलस पर 25000 डॉलर (19000 पाउंड) का जुर्माना भी लगा है। अर्जेंटीना के 25 वर्षीय खिलाड़ी निकोलस ने पिछले साल जून में अपने करियर की सबसे उच्च रैंकिंग 78वां स्थान हासिल किया था। उन्हें 2015 में एटीपी चैलेंजर्स टूर्नामेंट के दो मैचों की फिक्सिंग का दोषी पाया गया है।

निकोलस इन आरोपों की जांच की प्रक्रिया में समन्वय में विफल होने के दोषी पाए गए। टेनिस इंटीग्रिटी यूनिट का कहना है कि अगर वे भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं दोहराएंगे, तो उन पर लगे प्रतिबंध की अवधि को तीन साल तक के लिए कम किया जा सकता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अपने अच्छे व्यवहार के कारण निकोलस मई 2021 में टेनिस कोर्ट पर वापसी कर सकते हैं।

निकोलस को मई में टेनिस भ्रष्टाचार विरोधी कार्यक्रम के तहत जून 2015 में इटली में हुए टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया। इसके तीन माह बाद एक बार फिर उन्हें कोलंबिया में आयोजित टूर्नामेंट में भी इसी मामले का दोषी पाया गया। अर्जेंटीना के खिलाड़ी निकोलस ने अपने करियर में आईटीएफ टूर में 10 एकल खिताब जीते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Argentina tennis player Nicolas Kicker banned for six years and fined for match-fixing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: argentina, tennis player nicolas kicker, banned for six years, fined for match-fixing, nicolas kicker, wimbledon, dan evans, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved