• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व शतरंज ओलंपियाड में दोनों भारतीय टीमों का विजयी आगाज

चेन्नई। पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद को आराम देने के बाद भी भारतीय टीम ने जॉर्जिया के बाटुमी में खेले जा रहे 43वें विश्व शतरंज ओलम्पियाड में अल सल्वाडोर को 3.5-0.5 अंकों से मात दी। भारतीय ग्रैंडमास्टर पी. हरिकृष्णा, विदित संतोष गुजराती और बी. अधिबान ने जल्दी-जल्दी अपने मैच समाप्त किए जबकि शशिकरण को मैच ड्रॉ कराने के लिए 52 चाल खेलनी पड़ी।

इसी तरह पांचवी सीड भारतीय महिला टीम ने भी 78वीं सीड न्यूजीलैंड को 4-0 से शिकस्त दी। इस मैच में भारत ने अपनी स्टार खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली को नहीं उतारा था। ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी, इंटरनेशनल मास्टर ईशा कारावाडे और पदमनी राउत ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।

तानिया सचदेवा को हालांकि जीत के लिए बोर्ड पर ज्यादा समय बिताना पड़ा। वहीं इस चैम्पियनशिप में पहली दृष्टिहीन भारतीय महिला खिलाड़ी वैशाली नरेंद्र सल्वाकर ने अंतरराष्ट्रीय ब्राइले शतरंज संघ (आईबीसीए) टीम से खेलते हुए सिएरा लियोन की खिलाड़ी को हरा दिया। आईबीएसए की टीम ने 4-0 से जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Chess Olympiad : Both indian teams start with win
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world chess olympiad, indian teams, start with win, vishwanathan anand, al salvador, newzealand, harika dronavalli, table tennis, 18 medal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved