• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व मुक्केबाजी : अमित व गौरव ने भारत को दिलाई विजयी शुरुआत

हैम्बर्ग। भारत के अमित फांगल और गौरव भिदुरी ने यहां जारी 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के अपने-अपने भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। एशियाई कांस्य पदक विजेता अमित ने शुक्रवार रात को 49 किलोग्राम वर्ग में इटली के फ्रेडरिको सेरा को दूसरे दौर के मुकाबले में हराया। अब अमित का सामना सातवें वरीय इक्वाडोर के मुक्केबाज कार्लोस क्वीपो से होगा।

उधर, गौरव ने 56 किलोग्राम वर्ग में विश्व युवा चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले आस्ट्रेलिया के मुक्केबाज सैम गुडमैन को हराया। अमित और गौरव पहली बार सीनियर मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं।

गौरव क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अफ्रीकी चैम्पियन मॉरिशस के जीन जोर्डी वाडामोटो से भिड़ेंगे। वाडामोटो को पहले दौर में बाई मिली थी। गौरव इस चैम्पियनशिप के लिए जरूरी योग्यता नहीं हासिल कर सके थे लेकिन एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ ने बाद में उन्हें वाइल्डकार्ड के जरिए प्रवेश दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Boxing Championship : indian boxer Amit Phangal and Gaurav Bidhuri enter in pre quarter final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world boxing championship, indian boxer amit phangal, gaurav bidhuri, enter in pre quarter final, tashkand, hamburg, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved