• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार 8 से 12 साल के बच्चों के लिए शुरू करेगी टैलेंट हंट प्रोग्राम : राठौड़

नई दिल्ली। खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण की अपार सफलता के बाद खेल मंत्रालय ने एक नई पहल के तहत 8 से 12 साल के बच्चों के लिए टैलेंट हंट प्रोग्राम शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत अंतिम रूप से चुने गए 500 बच्चों को सरकार आठ साल तक पांच लाख रुपए सालाना स्कॉलरशिप देगी। केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शनिवार को यह बात समाचार चैनल सीएनएन न्यूज18 के एक कार्यक्रम में कही।

एथेंस ओलम्पिक-2004 में निशानेबाजी में भारत को रजत पदक दिलाने वाले राठौड़ ने कहा कि उनका ध्यान अब बच्चों को चैम्पियन में बदलने पर है क्योंकि खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण की सफलता के बाद अब साफ हो या है कि देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बस उसे सामने लाने और निखारने की जरूरत है।

राठौड़ ने कहा, अगले 3-4 महीनों में हम 8 से 12 साल के बच्चों को चुनने वाले हैं और इसके लिए विभिन्न स्कूलों को चुना जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर हम केंद्रीय विद्यालय संगठन के साथ साझेदारी करेंगे। इन स्कूलों को हम फॉर्मेट देंगे कि किस तरह से उन्हें बच्चों का चयन करना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-We will start talent hunt programme for 8 to 12 years children : Rajyavardhan Singh Rathore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: talent hunt programme, 8 to 12 years children, rajyavardhan singh rathore, sports minister, khelo india school games, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved