• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

WADA ने की राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला 6 माह के लिए निलंबित

नई दिल्ली। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (WADA) ने यहां भारत की राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला (NDTL) को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। इस निलंबन ने देश के डोपिंग रोधी कार्यक्रम को बड़े पैमाने पर झटका दिया है क्योंकि वर्ष 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक में अब बेहद कम समय बचा है।

वाडा ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि वाडा की जांच के दौरान एनडीटीएल की प्रयोगशालाओं के लिए तय अंतर्राष्ट्रीय मानकों (आईएसएल) के अनुरूप नहीं पाया गया जिसके कारण उसे निलंबित किया गया है। एनडीटीएल देश की एकमात्र ऐसी प्रयोगशाला है जो डोप टेस्ट करती है। यह दुनिया में मौजूद 34 वाडा मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं में से एक है।

वाडा ने कहा कि एनडीटीएल के नमूना विश्लेषण के तरीके सटीक नहीं थे। वाडा ने कहा, यह निलंबन 20 अगस्त से प्रभावी है और एनडीटीएल अब किसी प्रकार की डोपिंग रोधी गतिविधी में शामिल नहीं हो पएगी। इसमें रक्त और मूत्र के नूमनों का विश्लेषण भी शामिल है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WADA suspended the National Dope Testing Laboratory for 6 months
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wada, national dope testing laboratory, nada, world anti doping agency, wada ndtl, ndtl, cas, court of arbitration for sports, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved