• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिग्गज खेल प्रशासक और बीएफआई के कार्यकारी निदेशक आरके सचेती का निधन

Veteran sports administrator and BFI executive director RK Sacheti dies - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| भारतीय ओलंपिक खेल प्रशासन के दिग्गज और बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के कार्यकारी निदेशक राज कुमार सचेती का मंगलवार सुबह निधन हो गया। कार्डिएक अरेस्ट का सामना करने से पहले उन्हें कोविड-19 के कारण एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सचेती राजस्थान के अलवर के रहने वाले थे और 55 वर्ष के थे।

पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट सचेती ने भारतीय मुक्केबाजी को नईू ऊंचाई तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई। सचेती को भारत के खेल प्रबंधन के सबसे काबिल लोगों और देश के सबसे बेहतरीन खेल प्रशासकों में से एक माना जाता था। वह पिछले कुछ दशकों से भारत के सभी प्रमुख खेलों से जुड़ी उपलब्धियों के वास्तुकार थे। वह हमेशा भारतीय खेल में वृद्धि में योगदान देते रहे और वह भी सुर्खियों से दूर रहते हुए।

सचेती 2021 टोक्यो ओलंपिक के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) बॉक्सिंग टास्क फोर्स के सदस्य भी थे।

बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, "मेरी नजर में सचेती देश के सबसे भावुक खेल प्रशासकों में से एक थे। आरके सचेती बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का जीवन और आत्मा थे। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय मुक्केबाजी ने जिन ऊंचाइयों को छुआ है उनमें काफी हद तक उनका योगदान था। हम उन्हें बहुत याद करेंगे। मुक्केबाजी उन्हें याद करेगी। भारतीय खेल जगत को आपकी याद आएगी। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे मित्र। हमें आप पर हमेशा गर्व रहेगा।"

एक अनुभवी खेल प्रशासक के अलावा सचेती भारतीय ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव, मेघालय राष्ट्रीय खेल जीटीसीसी के अध्यक्ष और खिलाड़ियों और कोचों के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले इंसान थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Veteran sports administrator and BFI executive director RK Sacheti dies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: veteran, sports, administrator, bfi, executive, director, rk sacheti, dies, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved