• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UTT : योद्धाज के हुए शरत, विदेशी महिला पैडलर्स की जबरदस्त मांग

मुंबई। राष्ट्रमंडल खेलों में तीन बार स्वर्ण पदक जीत चुके अनुभवी भारतीय पुरुष पैडलर अचंत शरत कमल तीन करोड़ रुपए इनामी सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग (यूटीटी) के दूसरे सीजन में योद्धाज टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। बुधवार को आयोजित प्लेयर्स ड्राफ्ट में इस फ्रेंचाइजी टीम ने शरत को अपने साथ जोड़ा। योद्धाज ने आठ बार के राष्ट्रीय चैम्पियन और अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक के पक्के दावेदार शरत को तीसरे राउंड की बोली में अपने साथ जोड़ा।

इससे पहले इस टीम ने विदेशी पुरुष और विदेशी महिला खिलाडिय़ों के लिए बोली लगाई थी। इस टीम ने चीनी ताइपे के विश्व नम्बर-18 चुआंग चिह युआन के अलावा विश्व नम्बर-21 ऑस्ट्रिया की सोफिया पोल्कानोवा को अपने साथ जोड़ा। मजेदार बात यह रही कि प्लेयर्स ड्राफ्ट में विदेशी महिला खिलाडिय़ों की काफी मांग रही। शुरुआती 10 में से सात खिलाड़ी विदेशी महिला ही रहीं, जिस पर शुरुआती दौर की बोली लगी।

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव बोडास ने विश्व रैंकिंग में भारतीय खिलाडिय़ों के बढ़ते प्रभुत्व के लिए सीएट यूटीटी को श्रेय दिया। बोडास ने कहा, हमने कुछ खिलाडिय़ों की रैंकिंग में 15-16 स्थान की छलांग देखी है। भारतीय टेबल टेनिस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब हमारा कोई खिलाड़ी विश्व नम्बर-1 तक भी पहुंचा (मानव ठक्कर, अंडर-18 कैटेगरी, इस साल मानव को चैलेंजर्स ने चुना)। अब टीएफएफआई और हमारे खिलाडिय़ों को विश्व स्तर पर काफी मान मिलने लगा है।

लीग में खेल रहीं छह फ्रेंचाइजी टीमों को छह अलग-अलग कैटेगरी (भारतीय पुरुष सीनियर, भारतीय पुरुष युवा, भारतीय महिला सीनियर, भारतीय महिला युवा, विदेशी महिला एवं विदेशी पुरुष) से चार विदेशी और चार भारतीय खिलाडिय़ों को चुनना था। सीएट यूटीटी के तीसरे सीजन का आगाज 14 जून को पुणे में होगा। टीमों के पास एक भारतीय खिलाड़ी को रीटेन करने का अवसर था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UTT : Achanta Sharath Kamal to play for Yodhas, much demand of women table tennis players
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: utt, achanta sharath kamal, yodhas, women table tennis players, ultimate table tennis league, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved