• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

उमाखानोव मेमोरियल टूर्नामेंट : स्वाति को स्वर्ण, भारत के हिस्से 7 पदक

कास्पिइस्क (रूस)। महिला मुक्केबाज स्वाति बोरा (75 किलोग्राम भारवर्ग) ने यहां उमाखानोव मेमोरियल टूर्नामेंट में भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला, जबकि पुरुष वर्ग में ब्रजेश यादव (81 किलोग्राम) और वीरेंद्र कुमार (91 किलोग्राम) फाइनल में जीत के सिलसिले को जारी नहीं रख पाए और रजत पदक तक सीमित रह गए।

स्वाति ने मेजबान देश रूस की एना अनफिनोजेनोवा को फाइनल में मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। स्वाति ने शानदार शुरुआत की और एना को रक्षात्मक खेल खेलने पर मजबूर कर दिया। रूसी खिलाड़ी ने स्वाति पर हावी होने की बहुत कोशिशें की, लेकिन सफल नहीं हो सकीं और रेफरी ने विभाजित फैसले से स्वाती को सोने का तमगा सौंपा।

पुरुष वर्ग में ब्रजेश रूस के ही राबाडानोव से मात खा गए। राबोडानोव के पंचे भारतीय खिलाड़ी पर हावी रहे और रूसी खिलाड़ी ने यह मैच 5-0 से अपने नाम किया। वहीं वीरेंद्र को स्वीडन के ए. ब्वाम्बाले से मात 5-0 से मात खानी पड़ी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Umakhanov Memorial Tournament : Saweety Bora won gold, indian boxers clinch 7 medals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: umakhanov memorial tournament, saweety bora, gold, indian boxers, 7 medals, brijesh yadav, virender kumar, pinky rani, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved