• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व चैंपियनशिप : भारतीय साइक्लिस्टों के लिए रुकावट बना वीजा

नई दिल्ली। यूसीआई जूनियर ट्रैक वल्र्ड चैम्पियनशिप में भागीदारी से पहले ही भारतीय साइकिल एथलीटों के लिए वीजा की रुकावटों ने मुश्किल खड़ी कर दी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन स्विट्जरलैंड में होना है और ऐसे में स्विस दूतावास ने भारतीय टीम को वीजा देने से साफ इनकार कर दिया है। भारतीय साइक्लिंग महासंघ (सीएफआई) के महासचिव ओंकार सिंह ने सोमवार के इसकी पुष्टि की। अगले माह 15 से 19 अगस्त तक स्विट्जरलैंड के एग्ले में इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

ओंकार ने कहा कि सीएफआई ने आवेदन के साथ टूर्नामेंट की आयोजन समिति से निमंत्रण पत्र भेजा था। इसके बावजूद स्विस दूतावास ने वीजा देने से इंकार करने के पीछे का कारण रहने के लिए स्थिति और उद्देश्य को स्पष्ट न करना बताया। इस टूर्नामेंट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण सोमवार से शुरू हो गए हैं, लेकिन ओंकार का कहना है कि इसका वीजा प्रक्रिया से कोई लेना-देना नहीं है। महासंघ ने विश्व चैम्पियनशिप की आयोजन समिति से इस मामले में हस्तक्षेप के लिए पत्र लिखा है।

इसके अलावा, महासंघ ने दूतावास को भी पत्र लिखकर भारतीय एथलीटों को वीजा देने का आग्रह किया है, ताकि भारतीय टीम के छह सदस्य-अमर सिंह (कोच), बिलाल अहमद दार, गुरप्रीत सिंह, मनोज साहू, नमन कपिल और वेंकप्पा शिवप्पा इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकें। ओंकार ने आईएएनएस को सोमवार को बताया, हमने सभी वैध दस्तावेजों के साथ सामान्य वीजा के लिए आवेदन दिया है लेकिन दुर्भाग्य से हमें रहने के लिए स्थिति और उद्देश्य को स्पष्ट न करने के कारण से नजरअंदाज कर दिया गया।

उन्होंने हालांकि, यह भी कहा है कि दूतावास ने वीजा के आवेजन से इनकार नहीं किया है। इसे केवल कुछ समय के लिए नजरअंदाज कर दिया है, जिसमें अपील का विकल्प शामिल है। इस संबंध में सीएफआई द्वारा खेल मंत्रालय से संपर्क के मामले में ओंकार ने कहा, वर्तमान में हम आयोजन समिति से प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं और इसके बाद हम अन्य विकल्पों के बारे में विचार करेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UCI Junior Track World Championship : Visa creates problem for indian cyclists
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uci junior track world championship, visa, indian cyclists, cfi, indian cycling federation, amar singh, new zealand, rugby world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved