• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैं ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त फिट नहीं : ट्रिपल जम्पर अरपिंदर

Triple jumper Arpinder Singh Fit enough to qualify for Olympics - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| एशियाई खेलों के ट्रिपल जंप चैंपियन अरपिंदर सिंह का टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने का सपना अब खत्म हो गया है क्योंकि उनका कहना है कि वह क्वालीफिकेशन अंक हासिल करने के लायक नहीं हैं।

शीर्ष भारतीय एथलीट, जो 29 जून की समय सीमा से पहले अपनी स्पर्धाओं में योग्यता अंक हासिल करने के इच्छुक हैं, 21 जून को इंडियन ग्रां प्री 4 और पटियाला में 25 जून से शुरू होने वाली राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप में भाग लेंगे।

28 वर्षीय जम्पर ने आईएएनएस को बताया, अप्रैल के बाद से, मैं लगातार लॉकडाउन के कारण ठीक से प्रशिक्षण नहीं ले सका। इसलिए, मैं 17.14 मीटर के ओलंपिक क्वालीफाइंग मानक को हासिल करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हूं।

पंजाब के एथलीट ने कहा कि अगर वह अच्छी फॉर्म में रहते तो क्वालीफिकेशन मार्क उनकी पहुंच के भीतर होता।

सिंह ने कहा, बार-बार लॉकडाउन ने मेरे प्रशिक्षण को बाधित कर दिया। मेरा व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 17.17 मीटर है, जो 2014 में हासिल किया गया था, और 2018 में 17.04 मीटर। लेकिन अच्छा प्रशिक्षण नहीं मिल रहा था। पिछले तीन महीनों के सत्रों ने मेरी योजनाओं को अस्त-व्यस्त कर दिया।

2018 जकार्ता एशियाई खेलों के चैंपियन बनने के बाद, सिंह ने पुनर्निर्धारित ओलंपिक खेलों में खुद का अच्छा लेखाजोखा देने की योजना बनाई थी, लेकिन यह अपेक्षित तर्ज पर कभी नहीं चला।

सिंह बोले, एशियाई खेलों के बाद मैंने ओस्ट्रावा में कॉन्टिनेंटल कप में कांस्य पदक जीता था। यह 2018 सीजन का एक और उच्च बिंदु था, लेकिन 2019 मेरे लिए औसत था, जबकि 2020 में मैं महामारी के कारण एक अच्छी प्रशिक्षण लय में नहीं आ सका। मैंने 2021 में अच्छी शुरूआत की लेकिन भारत में कोविड-19 संकट के कारण अच्छा प्रशिक्षण जारी नहीं रख सका।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Triple jumper Arpinder Singh Fit enough to qualify for Olympics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: triple, jumper, arpinder singh, fit, qualify, olympics\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved