• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्वप्ना 2019 में किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी क्योंकि...

कोलकाता। एशियाई खेलों में हेप्टाथलन का स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना बर्मन को पीठ की सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। स्वप्ना के कोच सुभाष सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सुभाष ने यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सम्मान समारोह से इतर कहा, सर्जरी से इनकार नहीं किया जा सकता। वह 2019 में किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्हें पहले पूरी तरह से ठीक होना है।

एशियाई खेल शुरू होने से पहले स्वप्ना को दांत व मसूड़े और पीठ में दर्द की शिकायत थी। इसके बावजूद उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। वे शुक्रवार को शहर लौट आईं जहां उनका भव्य स्वागत हुआ, लेकिन उन्हें बुखार था। 21 साल की स्वप्ना 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों में भाग लेने के बाद से ही पीेठ की चोट से जूझ रही हैं। चोट के अलावा उन्हें वित्तीय बाधाओं से भी जूझते रहना पड़ा है। उनके पिता पंचानन बर्मन एक रिक्शा चालक हैं जबकि माता बासना देवी चाय बागान में काम करती है।

स्वप्ना ने कहा, यह काफी भावनात्मक बात होगी क्योंकि मैं एक साल से भी ज्यादा समय बाद अपने परिवार से मिलूंगी। आखिरी बार वे पिछले साल जुलाई में भुवनेश्वर में हुई एशियाई एथलेटिक्स में स्वर्ण जीतने के बाद घर गई थीं। स्वप्ना ने कहा कि मेरी मां हमेशा पूछती है तुई भालो अचिस तो (उम्मीद है कि तुम अच्छी होगी)। मैं उन्हें बहुत याद कर रही हूं। स्वप्ना और उनके कोच, डॉक्टर अनंत जोशी तथा अन्य डॉक्टरों से मिलने के लिए अब मुंबई जाएंगे ताकि उनकी चोट की सही से जांच हो सके।

बंगाल सरकार से घर की मांग की

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swapna Burman will not participate in major tournament in 2019
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asian games 2018, gold medal winner swapna burman, major tournament, year 2019, asian games 2018 gold medal winner swapna burman, bengal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved