• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सनफीस्ट इंडिया रन ऐज वन ने जुटाई 1 करोड़ रुपये से अधिक राशि

Sunfeast India Run as One raised more than 1 crore rupees - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| भारत के सबसे बड़े सिटिजन लेड मूवमेंट-सनफीस्ट इंडिया रन ऐज वन ने एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है। भारतीयों और दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों को लक्षित करके शुरू किए गए इस सोशल इम्पैक्ट मूवमेंट ने अपने लॉन्च के बाद से अब तक कुल 1.18 करोड़ रुपये की सहायता राशि जमा कर ली है, जिसका उपयोग कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुए परिवारों की मदद के लिए उपयोग में लाया जाएगा। प्रोकैम इंटरनेशनल द्वारा शुरू किए गए और आईटीसी फूड्स सनफीस्ट बिस्किट द्वारा समर्थित इस मूवमेंट के तहत रजिस्ट्रेशन और फंडरेजिंग का काम लगातार जारी है और यह काम 30 सितम्बर, 2020 तक जारी रहेगा।

इस अभियान के तहत सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने भर से ही आप दुर्भाग्यशाली लोगों की मदद करने में भागीदार हो जाते हैं।

इस इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन 99 (चेंज मेकर) से 499 रुपये (चेंज लीडर) तथा 999 रुपये (चेंज चैम्पियन) के रूप में किया जा सकता है। इससे रजिस्ट्रेशन कराने वाले को जरूरतमंद लोगों को मदद करने का मौका मिल जाता है।

जो लोग इस मूवमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं उन्हें रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ एक्टीविटीज के लिए विशेष तौर पर तैयार ई-सर्टिफिकेट ऑफ रिकॉगिनेशन मिलेगा, जिस पर टाइगर श्राफ और मैराथन लेजेंड इलुद किपचोगे के ऑटोग्राफ होंगे। साथ ही पंजीकरण कराने वालों को पार्टिसिपेशन एवं कमोमोरेटिव ई-बिब और मेडल दिया जाएगा, जो खास तौर पर तैयार किया गया है।

इस मूवमेंट के तहत नागरिक 12 से 30 सितम्बर के बीच हिस्सेदारी करते हुए जरूरतमंद लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए योगदान दे सकते हैं।

100 रुपये देकर इसमें हिस्सा लेने वाले लोगों को एक विशेष तौर पर तैयार ई-सर्टिफिकेट मिलेगा अजिस पर यूथ आइकॉन टाइगर श्राफ तथा मैराथन लेजेंड इलुद किपचोगे का आटोग्राफ होगा। साथ ही एक पार्टिसिपेशन ई-बिब भी मिलेगा।

इसी तरह 600 रुपये और 2500 रुपये देकर इसमें हिस्सेदारी सुनिश्चित करने वालों को ई-सर्टिफिकेट और ई-बिब के अलावा अपना एक्सक्लूसिव मेमोराबिला पाने, एक पर्सनलाइज्ड फ्रेम्ड सर्टिफिकेट और एक यूनीकली डिजाइन्ड चेंज चैम्पियन कमोमोरेटिव लैपल पिन भी मिलेगा। यह लैप पिन इस बात का सबूत होगा कि इस अभियान में आपने एक महान योगदान दिया है।

इस मूवमेंट में सहयोग को लेकर प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त निदेशक विवेक सिंह ने कहा, "मौजूदा समय में जारी महामारी से हमारे 14 करोड़ से अधिक गैरसंगठित कामगार प्रभावित हुए हैं। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि वे अकेले नहीं हैं। एक नागरिक होने के नाते हमने उनकी पुकार सुनी है और अब हम उनकी मदद को आगे आ चुके हैं। यही सनफीस्ट इंडिया रन ऐज वन के पीछे का मकसद है। हम हर भारतीय से अनुरोध करते हैं कि वे इस मूवमेंट के लिए आगे आएं और पंजीकरण कराकर हैशटैगलाइवलीहुड्समैटर में हमारे साथ हो लें क्योंकि यही आज की जरूरत है।"

हर पंजीकरण से मिलने वाली राशि को गिवइंडिया के माध्यम से 100 से अधिक एनजीओ को दिया जाएगा, जो यह सुनिश्चित करेंगे कि मदद की राशि महामारी से मार झेलकर मदद की आस लगाए अंतिम इंसान तक पहुंचे। मदद पाने वालों में प्रवासी, आदिवासी, कलाकार, दिव्यांग, ग्रामीण महिलाएं, वृद्ध, किसान और एलजीबीटीक्यू कम्यूनिटी तथा खेल से जुड़े लोग शामिल हैं।

इस इनिशिएटिव के बारे में आईटीसी के बिस्कुट एंड केक्स-फुड डिविजन के चीफ ऑपरेटिंग आफिसर अली हैरिस शेरे ने कहा, "इस मूवमेंट के लिए कारपोरेट्स और आम लोगों का एक साथ आना काफी अच्छा दृश्य है। मुझे यकीन है कि समाज के उन लोगों की मदद के लिए जो कि मुश्किल मे हैं, सबकी वित्तीय भागीदारी एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sunfeast India Run as One raised more than 1 crore rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sunfeast india, run, one raised, more than, 1 crore rupees, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved