• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निशानेबाजी विश्व कप : भारत की दो जोडिय़ों ने जीते स्वर्ण

Shooting World Cup: India wins two gold - Sports News in Hindi

म्यूनिख (जर्मनी)। युवा निशानेबाज दिव्यांश सिंह पवार और अंजुम मोदगिल की जोड़ी ने यहां जारी साल के तीसरे अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में गुरुवार को 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया।

विश्व कप के आखिरी दिन दिव्यांश-अंजुम की जोड़ी ने फाइनल में अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ी को 16-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। दिव्यांश-अंजुम की जोड़ी का आईएसएसएफ विश्व कप में यह लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है।

अंजुम ने पिछले चीन के चांगवोन में हुई विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था जबकि दिव्यांश ने इस साल चीन के बीजिंग में हुए विश्व कप में रजत पदक जीता था।

अपूर्वी और दीपक की जोड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। अपूर्वी ने इस साल नई दिल्ली में हुए विश्व कप में एयर राइफल क्वालीफिकेशन में नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया था।

बेलारूस की मारिया मार्टिनोवा और इलिया चारीका की जोड़ी ने आस्ट्रिया की ओलिविया होफमैन और एलेक्जेंडर शिमरिल की जोड़ी को 16-14 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

इस विश्व कप में बेलारूस का यह पहला पदक है।

इस बीच, युवा निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने भी इस विश्व कप के 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया।

मनु-सौरभ की जोड़ी ने फाइनल में पूर्व ओलंपिक चैंपियन यूक्रेन की ओलेना कोस्टेविक और ओलेह ओमेलचुक की जोड़ी को 17-9 हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारत का इस विश्व कप में यह पांचवां स्वर्ण पदक है।

सौरभ का पिछले एक सप्ताह में यह दूसरा स्वर्ण पदक है। उन्होंने पुरुषों के फाइनल में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता था।

चीन की क्यान वांग और यि वांग मेंग ने पोलैंड की नतालिया क्रोल और जिमोन वोजित्याना की जोड़ी को 16-14 से हराकर कांस्य पदक जीता।

मनु-सौरभ का साल का यह तीसरा फाइनल था। भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन में 586 अंकों के साथ टॉप किया था।

मनु और सौरभ की जोड़ी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। दोनों ने इससे पहले फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

भारत टूर्नामेंट में अभी भी पांच स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ पदक तालिका में पहले नंबर पर कायम हैं। चीन दो स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक के साथ दूसरे जबकि रुस एक स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ तीसरे नंबर पर है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shooting World Cup: India wins two gold
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anjum moudgil, divyansh panwar, shooting world cup, दिव्यांश सिंह पवार, अंजुम मोदगिल, divyansh singh panwar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved