• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रमंडल टेटे : साथियान, अर्चना की मिश्रित युगल जोड़ी ने जीता स्वर्ण

Sathiyan, Archana win mixed gold - Sports News in Hindi

कटक। जी साथियान और अर्चना कामथ की जोड़ी ने सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जारी 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में रविवार को मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता।

इस जीत के साथ ही साथियान और अर्चना ने अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर लिया है। सिंगापुर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में शरत और श्रीजा को पराजित किया था।

पुरुष एकल में दूसरी सीड शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया, जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई। पेंग ने शरत को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष एकल के अन्य मुकाबलों में टॉप सीड जी साथियान और हरमीत देसाई सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे लेकिन सानिल शेट्टी इंग्लैंड के थामस जार्विस से 1-4 से हारकर बाहर हो गए।

साथियान ने नाईजीरिया के बोडे अबिडोन को 4-0 से जबकि हरमीत ने हमवतन सुमित श्रीराम को 4-1 से हराया।

इससे पहले महिला एकल में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन अर्चना कामथ को टॉप सीड इंग्लैंड की हो टिन टिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन, दूसरी सीड मधुरिका पाटकर और चौथी सीड आइका मुखर्जी और श्रीजा अकुला सेमीफाइनल में पहुंच गयी। अकुला ने सुर्थिता मुखर्जी को 4-2 से, मधुरिका ने क्रिटिविका सिन्हा रॉय को 4-1 से और अइका ने मौसमी पॉल को सीधे गेमों में मता दी।

पुरुष युगल में भारत की दो जोडिय़ां शरत और साथियान तथा एंथनी अमलराज और मानव ठक्कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे।

महिला युगल में पूजा सहस्त्रबुद्धे और कृत्विका सिंघा राय, श्रीजा अकुला और मौसमी पॉल तथा सुत्रिता मुखर्जी और आइका मुखर्जी की जोडिय़ां भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।

हालांकि, मधुरिका पाटकर और अर्चना कामथ की टॉप सीड जोड़ी को सिंगापुर की गोइ रूई झुआन और वोन झिन रू से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sathiyan, Archana win mixed gold
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: g sathiyan, archana kamath, peng yu en koen, goi rui xuan, commonwealth table tennis championships, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved