• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शीतकालीन ओलंपिक : 3000 मीटर रिले में दक्षिण कोरिया को स्वर्ण

प्योंगचांग। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को प्योंगचांग में जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में महिलाओं की 3,000 मीटर रिले शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। दक्षिण कोरिया ने दूसरी बार इस स्पर्धा में ओलम्पिक का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। समाचार एजेंसी तास की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया की चार सदस्यीय टीम चोई मिन जियोंग, शिम सुक-ही, किम ए-लांग और किम ये-जिन ने रिले रेस को पूरा करने में चार मिनट और 7.361 सेकेंड का समय लिया।

गांगनेयुंग के आईएस एरीना में हुई इस स्पर्धा में इटली की टीम ने रजत और नीदरलैंड्स की टीम ने कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा में चीन और कनाडा की टीमों को अयोग्य घोषित कर दिया गया। महिलाओं की 3000 मीटर रिले रेस स्पर्धा के बी-फाइनल में नीदरलैंड्स की टीम ने चार मिनट और 3.471 सेकेंड का समय लेकर नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया।

इस टीम ने दक्षिण कोरिया के पिछले चार मिनट और 4.222 सेकेंड के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो 2016 विश्व कप में कायम किया गया था। पिछले आठ शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में दक्षिण कोरिया की टीम छह स्वर्ण पदक जीत चुकी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pyeongchang Winter Olympic : South Korea won 3000 meter relay gold
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pyeongchang winter olympic, south korea, 3000 meter relay, gold medal, opening ceremony, ioc, international olympic committee, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved