• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PWL-3 : हरियाणा हैमर्स को हरा पंजाब रॉयल्स ने बचाया खिताब

नई दिल्ली। सीरीफोर्ट स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में शुक्रवार को खेले गए प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सीजन के फाइनल में पंजाब रॉयल्स ने हरियाणा हैमर्स को 6-3 से हराकर लगातार दूसरी बार खिताबी जीत हासिल की। खिताबी मुकाबले की पहली बाउट हारने के बावजूद ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा, फांटा कोम्बा, गेनो पेट्रोशिवली, पूजा ढांडा और जोराबी के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब ने सात बाउट के बाद ही निर्णायक बढ़त हासिल कर लिया।

इसके साथ ही हरियाणा को लगातार तीसरी बार प्रो रेसलिंग लीग के खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। खिताबी मुकाबले की पहली भिड़ंत पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के नवीन कुमार और हरियाणा के ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली के बीच हुई। इस मुकाबले में ओलिंपिक चैम्पियन ब्लादीमिर ने पहले राउंड में चार अंकों की बढ़त बनाई जो दूसरे राउंड में भी बरकरार रही और उन्होंने अपने विजयक्रम को जारी रखते हुए नवीन को 4-0 से हरा दिया।

इसके बाद महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई दूसरी बाउट में पंजाब की ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा ने हरियाणा की सरिता मोर को 7-2 से हराते हुए पंजाब को बराबरी पर ला दिया। ये एनास्तासिजा की सात मुकाबलों में छठी जीत थी। एक मुकाबले में वो ब्लॉक रही थीं। वहीं, पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग की तीसरी बाउट में पंजाब के जितेंदर किन्हा को हरियाणा के खेतिक सबालोव ने तकनीकी दक्षता के आधार पर 15-0 से हराकर हरियाणा को बढ़त पर ला दिया।

खेतिक की ये सीजन में बिना हारे छठी जीत थी। इस तरह से शुरूआती तीन बाउट में अब तक अविजित रहे दोनों टीमों के पहलवानों ने अपने-अपने मुकाबले जीते। मुकाबले की चौथी बाउट महिलायों की 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गई जहां पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा ने हरियाणा की पूजा सिहाग को बेहद आसानी से 7-0 के अंतर से हरा दिया और पंजाब को बराबरी पर ले आईं।

उधर 125 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई पांचवीं बाउट में पंजाब के पेट्राशिवली गेनो ने भी अपने विजयक्रम को बरकरार रखते हुए हरियाणा के सुमित मलिक को तकनीकी दक्षता के आधार पर 16-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ पंजाब की टीम मुकाबले में 3-2 से आगे हो गई। इसके बाद वो हुआ, जिसका ट्रेलर फैंस लीग मुकाबलों में देख चुके थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PWL-3 : Punjab Royals retain title to beat Haryana Hammers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pwl-3, punjab royals, haryana hammers, punjab vs haryana, pro wrestling league, pwl, puja dhanda, naveen kumar, jitendra, helen, yogeshwar dutt, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved