• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

WYCC : प्राग्ना, आर्यन संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर

Praggnanandhaa wins, joins Aryan in lead in WYCC - Sports News in Hindi

मुम्बई। वर्ल्ड यूथ चेस चैम्पियनशिप के अंडर-18 ओपन कटेगरी में भारत के खिताब जीतने की संभावना उस समय बढ़ गई, जब भारत के आर. प्राग्ना ने अपने ही देश के पी. इनियान को हरा दिया। भारत के दो ग्रैंड मास्टरों के बीच की इस प्रतिस्पर्धा का सबको इंतजार था और प्राग्ना ने बुधवार को इसमें खुद को श्रेष्ठ साबित किया।

काले मोहरों से खेलते हुए इनियान ने पिर्क डिफेंस चुना। प्राग्ना ने इसे हालांकि आसानी से तोड़ दिया और उन्हें शुरुआत में गलतियां करने पर मजबूर कर दिया। प्राग्ना ने इसके बाद हर एक मूव के साथ अपनी लीड को जारी रखा और वह 38वें मूव तक जाते-जाते विजेता बनकर उभरे।

इस अहम जीत के साथ प्राग्ना ने टॉप पर ईरान के इंटरनेशनल मास्टर आर्यन घोलामी के साथ पा लिया है। आर्यन को भारत के आईएम मित्राभा गुहा के खिलाफ 38 मूव्स के बाद अंक बांटना पड़ा।

टॉप सीड जीएम अर्मेनिया के सार्गस्यान शांत ने रोमानिया के जार्ज स्टोलेरू को हराते हुए खुद को खिताब की दौड़ में बनाए रखा है। शांत ने स्टोलेरू को 37 चाल के बाद हराया।

इस बीच, गैर सीडेड भारत के आर. अभिनंदन का यू-14 कटेगरी में शानदार सफर जारी है। वह सात अंकों के साथ बढ़त ले चुके हैं। 55वीं सीड अभिनंदन ने अपने ही देश के एफएम एलआर श्रीहरि को क्लींस गैम्बिट गेम में 40 मूव्स के बाद हराया।

अर्मेनिया के आयदिन एस. 6.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने अंतिम मुकाबले में आस्ट्रिया के मार्क मोगूर्नोव के खिलाफ ड्रा खेला।

इस कटेगरी में टाप सीड एस. मारालाकश्री एक और ड्रा के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

यू-14 गर्ल्स कटेगरी में डब्ल्यूआईएम रक्षिता रवि के 6.5 अंक हैं और रूस की एकातेरिना नास्रोवा के खिलाफ बराबरी का मुकाबला खेलते हुए उन्होंने अपना स्थान बरकरार रखा है।

इसी तरह यू-16 ओपन कटेगरी में अमेरिका के आईएम मोके हांस एन. भी अपनी लीड बरकरार रखने में सफल रहे हैं। उन्होंने कोलम्बिया के मिग्वेल सोतो को हराया।

सीएम मोहन कुशाग्र भी ऊपर की ओर अग्रसर हुए हैं। उन्होंने अपने अंतिम मुकाबले में मोक्ष दोशी को हराया और छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

छठी सीड डब्ल्यूआईएम वंतिका अग्रवाल को रूस की पोलिना शुवालोवा के खिलाफ अंक बांटना पड़ा। वह इस ड्रा के बावजूद लीडरबोर्ड पर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Praggnanandhaa wins, joins Aryan in lead in WYCC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wycc, r praggnanandhaa, p iniyan, indian grand masters, world youth chess championship, aryan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved