• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए ओलम्पिक स्थगित होना जरूरी था : रिजिजू

Olympics postponement necessary for athletes well being: Rijiju - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने टोक्यो ओलम्पिक-2020 स्थगित करने के अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के फैसले का स्वागत किया है। आईओसी और टोक्यो ओलम्पिक-2020 की आयोजन समिति ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे खेलों को 2020 के बाद, 2021 ग्रीष्मकाल में पुनर्निर्धारित करने को तैयार हो गए हैं। इस पर रिजिूज ने ट्वीट किया, "मैं आईओसी के टोक्यो ओलिम्पक-2020 को स्थगित करने का स्वागत करता हूं। यह पूरे विश्व के खिलाड़ियों के स्वास्थ के लिए काफी जरूरी था। मैं अपने खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि वे दिल छोटा न करें। हम बेहतर मौके बनाएंगे ताकि भारत 2021 में अपना सर्वश्रेष्ठ कर सके।"

वहीं भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने पहले कहा था कि वह खेलों को स्थगित करने के फैसला का स्वागत करती है और भारत में लागू लॉकडाउन के बाद खिलाड़ियों और सभी हितधारकों से बात करेगी।

आईओए ने बयान में कहा, "आईओए आईओसी के फैसले का स्वागत करती है। इससे पहले आईओसी और आयोजन समिति और सभी हितधारकों के साथ मिलकर चर्चा की गई थी। लॉकडाउन के खत्म होने के बाद हम जल्दी खिलाड़ियों, महासंघों आदि लोगों के साथ बैठक करेंगे और रणनीति पर दोबारा काम करेंगे। स्थगित करने के फैसले ने हमारे खिलाड़ियों के माथे पर से शिकन हटा दी है।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Olympics postponement necessary for athletes well being: Rijiju
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: olympics postponement, athletes well being, kiren rijiju, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved