• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेहनत का कोई शॉर्ट कट नहीं,खिलाड़ी मेहनत करेंगे तो सफल होंगे: अर्जुन पुरस्कार विजेता मोनालिसा

No short cut to hard work, players will succeed if they work: Arjuna Award winner Monalisa - Sports News in Hindi

दिल्ली। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित और पूर्व राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैम्पियन मोनालिसा बरूआ मेहता ने खेल मंत्रालय द्वारा शुरू किए गए खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तारीफ की है। असम की मोनालिसा ने कहा "खेलो इंडिया यूथ गेम्स देश में खेल संस्कृति को पुनर्जीवित कर रहा है।"

बरूआ ने कहा "खेलो इंडिया यूथ गेम्स सरकार द्वारा उठाया गया शानदार कदम है। यह खेल आयोजन भावी एथलीटों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म प्रदान करते हुए देश में खेल संस्कृति को पुनर्जीवित कर रहा है। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि युवा खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप मिल रही है। मुझे लगता है कि इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा।"

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित मोनालिसा ने कहा "भारत के पास सभी तरह की सुविधाएं है और अब भारतीय खिलाड़ियों को खेलों और अपनी मेहनत पर ध्यान देना चाहिए।"

मेहता ने कहा "हमारे एथलीटों के पास सभी तरह की सुविधाएं हैं। वे विदेश जाकर अभ्यास कर सकते हैं। अब हमारे एथलीटों को बस अपने खेल पर मेहनत करने की जरूरत है। मेहनत का कोई शॉर्ट कट नहीं है। अगर खिलाड़ी मेहनत करेंगे तो फिर वे सफल होंगे। एक बार खिलाड़ी सफल हो गया तो फिर उसे खुश होना चाहिए लेकिन उसे जल्द ही भुलाकर आगे की ओर देखना चाहिए।"

मोनालिसा ने इस बात पर जोर दिया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स भावी एथलीटों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है, जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं।

मोनालिसा ने कहा "हमारे एथलीटों को शानदार मौका मिला है। मैं सबको बधाई देना चाहती हूं। असम में खेलो इंडिया जैसा खेल आयोजन होना खुशी की बात है। मुझे लगता है कि करीबी इलाकों के युवाओं को भी इससे काफी फायदा होगा। इससे वे अपने-अपने खेल में अच्छा करने के लिए प्रेरित होंगे।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No short cut to hard work, players will succeed if they work: Arjuna Award winner Monalisa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former national table tennis champion monalisa barua mehta, ministry of sports, khelo india youth games, मोनालिसा बरूआ मेहता \r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved