• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत को नहीं मिली 2021 विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी

New Delhi loses hosting rights for 2021 boxing World Championships - Sports News in Hindi

नई दिल्ली । भारत की राजधानी मंगलवार को पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2021 की मेजबानी हासिल करने से चूक गई। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) मेजबानी की फीस देने में असमर्थ रहा जिसके कारण यह टूर्नामेंट भारत के हाथ से चला गया। अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज संघ (एआईबीए) ने कहा है कि अब भारत को 500 डालर की कैंसिलेशन फीस देनी होगी।

एआईबीए ने एक बयान में कहा, "मेजबान शहर को लेकर जो नियम हैं, उसके मुताबिक तय मेजबानी फीस न दे पाने के कारण नई दिल्ली को मेजबानी नहीं मिली है। इसलिए अब भारत को 500 डालर की कैंसिलेशन फीस देनी होगी।"

इस टूर्नामेंट की मेजबानी अब सर्बिया के बेलग्रेड को मिली है। एआईबीए के अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताहसेन ने कहा है कि यह चैम्पियनशिप अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों के बाद आयोजित की जाएगी।

उन्होंने कहा, "ओलम्पिक के पुननिर्धारित होने के कारण एआईबीए की कार्यकारी समिति मेजबान देश के साथ संभावित तारीखों पर चर्चा करेगी। हमें उम्मीद है कि अगर कोरोनावायरस को लेकर स्थिति नियंत्रित रहती है तो हम विश्व चैम्पियनशिप को ओलम्पिक खेलों के बाद आयोजित कराएंगे। जितनी जल्दी इसकी तारीख तय हो जाएंगी उससे मुक्केबाजों को फायदा होगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New Delhi loses hosting rights for 2021 boxing World Championships
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, loses, hosting, 2021 boxing world championships, boxing world championships, boxing federation of india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved