• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : चंडीगढ़ एवं पंजाब की मुक्केबाजोंं का जलवा

कुन्नूर (केरल)। चंडीगढ़-पंजाब की मुक्केबाजों ने मुंडायाड इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को अपना जलवा बिखेरा। दिन की शुरुआत मणिपुर की केएच शमीम बानू और चंडीगढ़ की सविता के बीच 54 किग्रा वर्ग के मुकाबले में से हुई। दोनों मुक्केबाजों ने एक-दूसरे पर जोरदार प्रहार किए लेकिन अंततः सविता विजेता बनकर उभरीं। अंतिम सेकंड में सविता ने कई जोरदार प्रहार किए और इसी कारण वह 3-2 के स्प्लिट निर्णय के साथ विजेता बनीं।

बीते साल रजत पदक जीतने वाली हरियाणा की नुपुर ने 75 किग्रा वर्ग में एशियाई चैम्पियनशिप के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। नुपुर ने राजस्थान की श्वेता को 5-0 से हराया। मध्य प्रदेश की जिज्ञासा राजपूत (81 किग्रा) ने बीते संस्करण में कांस्य पदक जीता था और इस बार भी उत्तराखंड की बबीता पर 5-0 की जीत के साथ एक बार फिर पदक की ओर बढ़ती दिखाई दीं।

64 किग्रा वर्ग में चंडीगढ़ की नीमा ने शानदार फॉर्म का परिचय देते हुए सिक्किम की शर्मिला राय को हराया। शर्मिला इस मुकाबले में कहीं नहीं दिखीं और नीमा के मुक्कों को डिफेंड करने की वजह से हार को मजबूर हूई। रेफरी ने यह पहले ही राउंड में रोक दिया। मोनिका (51 किग्रा), रितु (57 किग्रा), मंजु (60 किग्रा) ने भी चंडीगढ़ के लिए जीत दर्ज की। चंडीगढ़ की कुल 5 मुक्केबाज अगले दौर में पहुंचने में सफल रहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-National Boxing Championship: Boxers of Chandigarh and Punjab incinerate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: national women boxing championship, boxer savita, boxer nupur, boxer neema, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved