• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुक्केबाजी : राष्ट्रीय चैंपियन मनीष कौशिक ने बचाए रखा खिताब

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता और 64 किलोग्राम भारवर्ग के मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन मनीष कौशिक ने शुक्रवार को पुणे के एआईएस रिंग में समाप्त हुई तीसरी एलिट पुरुष मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में अपना खिताब बचाए रखा है। वहीं विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले गौरव विधूड़ी को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा है। उन्हें 56 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में सर्विसेस के मदन लाल ने मात दी।

इस चैम्पियनशिप में सर्विसेस के मुक्केबाजों का दबदबा देखने को मिला। अंतिम दिन 10 स्वर्ण पदक दांव पर थे जिसमें से सर्विसेस के मुक्केबाजों ने आठ अपने नाम किए। रेलवे को दो स्वर्ण पदक मिले। रेलवे के हिस्से दो रजत और दो कांस्य पदक भी आए। वह पदक तालिका में दूसरे स्थान पर रही। मुक्केबाजी का गढ़ माना जाने वाला राज्य हरियाणा पांचवें स्थान पर रहा। लाइट फ्लाइ कैटेगरी में सर्विसेस के दीपक ने पंजाब के हिमांशु शारा को 5-0 से मात दी।

वहीं पी.एस प्रसाद ने महाराष्ट्र के अनंत चोपाडे को बैंटम कैटेगरी में 3-2 से हराया। 64 किलोग्राम भारवर्ग में रोहित टोकस ने उत्तर प्रदेश के अभिषेक यादव को 5-0 से मात दी। दुर्योधन सिंह नेगी ने 69 किलोग्राम भारवर्ग में रेलवे के दिनेश को 5-0 से मात दी। मनजीत सिंह ने 75 किलोग्राम भारवर्ग में रेलवे के ही प्रयाग चौहान को 4-1 से हराया।

मनीष पवार ने 81 किलोग्राम भारवर्ग में राजस्थान के ब्रजेश यादव को 4-1 से मात देकर रेलवे की झोली में स्वर्ण डाला। सर्विसेस से संजीत ने 91 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के मुक्केबाज को मात दी तो वहीं सतीश कुमार ने रेलवे के जसवीर को मात दी।

वियतनाम 2020 में पहली बार करेगा एफ-1 रेस की मेजबानी


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-National Boxing Championship : Manish Kaushik retains title
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: national boxing championship, manish kaushik, ais ring, gaurav vidhuri, services, haryana, vietnam, f-1 race, hanoi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved