• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नरेंद्र और प्रियंका ने जीता 24 आवर स्टेडियम रन

Narender, Priyanka Bhatt win 24-hour Stadium Run - Sports News in Hindi

मुम्बई। एनईबी स्पोट्र्स द्वारा आयोजित 24 आवर स्टेडियम रन का चौथा संस्करण रविवार को यहां सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। इसमें नई दिल्ली के नरेंद्र राम को लगातार दूसरे साल पुरुष वर्ग का चैम्पियन बनने का गौरव मिला जबकि महिला वर्ग में मुम्बई की प्रियंका भट्ट ने खिताब अपने नाम किया।

नरेंद्र ने 165.6 किलोमीटर की दूरी नापी जबकि प्रियंका ने 151.6 किलोमीटर की दूरी नापते हुए अपना वर्चस्व स्थापित किया।

अब नरेंद्र 25 अगस्त को मुम्बई में होने वाले आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुम्बई मैराथन 2019 में हिस्सा लेंगे। नरेंद्र ने कहा, ‘‘मैं इस शहर में होने वाले अपने अगले इवेंट को लेकर अभी से उत्साहित हूं।’’

नरेंद्र और प्रियंका ने चिलचिलाती धूप और जबरदस्त आद्रता का सामना करते हुए नींद की कमी और जबरदस्त थकान के बावजूद 24 घंटे तक लगातार दौडऩे का कारनामा किया। रविवार को रेस पूरी करने के बाद आयोजकों, साथी धावकों और यहां तक प्रशंसकों े इस धावकों को खूब सराहा।

24 आवर रन के पुरुष कटेगरी में अमर शिव देव ने 156 किलोमीटर की दूरी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया जबकि देवी प्रशांत सुरेश शेट्टी ने 153.2 किलोमीटर की दूरी के साथ कांस्य पदक जीता।

महिला कटेगरी में अपेक्षा शाह ने 116.8 किलोमीटर की दूरी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य विपणन अइधकारी कार्तिक रमन ने कहा, ‘‘इस सप्ताहांत लगभग 1000 धावकों ने रेस मे हिस्सा लिया। इनमें 24 आवर कटेगरी में 36 धावक शामिल थे। हम आशा कर रहे थे कि मुम्बई में मानसून का प्रवेश हो क्योंकि इन धावकों के लिए भारी आद्रता के बीच दौडऩा काफी मुश्किल साबित हो रहा था। इससे हालात काफी चुनौतीपूर्ण हो गए थे। ’’

एनईबी स्पोट्र्स के सीएमडी नागराज अडीगा ने कहा, ‘‘हम सभी प्रतिभागियों के हौसले की दाद देते हैं, खासतौर पर 24 आवर रेस में हिस्सा लेने वाले धावकों को विशेष तौर पर सराहते हैं। मौसम सम्बंधी कठिन हालात होने के बावजूद इन धावकों ने अपनी सर्वोच्च शारीरिक और मानसिक क्षमता का परिचय दिया।’’

12 आवर रन में गीनो एंथोनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 109.134 किलोमीटर दूरी के साथ पुरुष कटेगरी में पहला स्थान हासिल किया। सतीश आर. ने 102.366 किलोमीटर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया जबकि रहीम केएस ने कुल 91.575 किलोमीटर की दूरी नापकर तीसरा स्थान पाया।

महिला कटेगरी में बबीता बारूवाती ने पहला स्थान हासिल किया। बबीता ने कुल 80.925 किलोमीटर की दूरी नापी जबकि प्रीति लाला ने 78.435 किलोमीटर के साथ दूसरा और सुनैना पटेल ने 77.19 किलोमीटर की दूरी के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

प्रसिद्ध ले मैंस ऑटो रेस (फ्रांस) की तर्ज पर आयोजित इस स्टेडियम रन के लिए धावकों को 24 घंटे का समय मिला था। इस दौरान वे कुछ मौकों पर रुक सकते थे। इस साल यह इवेंट 2019 आईएयू वल्र्ड अल्ट्रा मैराथन चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाईंग दौर था, जिसका आयोजन इश साल अक्टूबर में फ्रांस में होना है।

जो धावक नियमित तौर पर दौड़ते हैं और जो अगस्त में होने वाले आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुम्बई मैराथन 2019 में हिस्सा लेना चाहते हैं, उन्होंने अपनी क्षमता की नाप लेने के लिए इस दौड़ में हिस्सा लिया।

स्टेडियम रन की शुरुआत 15 जून (शनिवार) को पांच बजे सुबह हुई थी और इसका समापन 16 जून को शाम छह बजे हुआ। इसमें धावकों ने चार कटेगरीज-24 आवर इंडिविजुअल, 12 आवर इंडिविजुअल, 12 आवर ओपन टीम रीले और 12 आवर कारपोरेट टीम रिले में हिस्सा लिया।

इस दौड़ में 250 से अधिक रिले टीमों ने हिस्सा लिया और इनमें से 30 कारपोरेट सेक्टर की थीं। कुल मिलाकर स्टेडियम रन में 2000 से अधिक धावकों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने कुल 84,756 लैप्स पूरे किए, जो 33,902.4 किलोमीट के बराबर है। दो दिनों तक इस आयोजन के दौरान उत्सव जैसा माहौल था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Narender, Priyanka Bhatt win 24-hour Stadium Run
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: priyanka bhatt, 24-hour stadium run, narender ram, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved