• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोटरस्पोर्ट्स : मार्क मारक्वेज ने जीता मोटोजीपी वर्ल्ड चैंपियन खिताब

मोटेगी (जापान)। स्पेन के निवासी और रेपसोल होंडा टीम के मोटोजीपी राइडर मार्क मारक्वेज ने रविवार को जापान ग्रांप्री खिताब जीतने के साथ ही मोटोजीपी वल्र्ड चैम्पियन-2018 खिताब अपने नाम कर लिया। मारक्वेज ने यहां ट्विन रिंग मोटेगी सर्किट में छठे स्थान से रेस की शुरुआत की और वे जल्द ही चौथे स्थान पर आ गए। इसके बाद उन्होंने 42 मिनट 36.438 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया।

एलसीआर होंडा टीम के ग्रेट ब्रिटेन के राइडर काल क्रुश्लो दूसरे और सुजुकी टीम के राइडर स्पेन के एलेक्स रिंस तीसरे नंबर पर रहे। पोल पोजिशन से रेस की शुरुआत करने वाले इटली निवासी और डुकाटी के मोटोजीपी राइडर आंद्रे डोविजियोसो दुर्घटना का शिकार हो गए और वह 18वें स्थान पर रहे।

रेप्सोल होंडा के ही चालक इटली के दानी पेद्रोसा ने 11वें स्थान से रेस की शुरुआत की और उन्होंने आठवां स्थान हासिल किया। 25 वर्षीय मारक्वेज की 2018 में सभी वर्गो में यह आठवीं और करियर की 69वीं जीत है। इसके साथ ही वे सात विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीतने वाले सबसे युवा राइडर बन गए हैं। उन्होंने इससे पहले, 2010 में 125 सीसी में, 2012 में मोटो-2 और 2013, 2014, 2016, 2017 और 2018 में मोटोजीपी खिताब जीते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Motorsports : Marc Marquez crowned MotoGP world champion for the fifth time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: motorsports, marc marquez, motogp world champion, fifth time, japan grand prix, spain, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved