• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमओसी ने एथलीटों के लिए सहायता राशि की मंजूदी दी

MOC sanctions call for assistance from development group shooter Naveen, archer Ridhi - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। युवा मामले और खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल ने गुरुवार को लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना से दो एथलीटों, 20 वर्षीय पिस्टल शूटर नवीन और 17 वर्षीय रिकर्व तीरंदाज रिद्धि को सहायता के लिए 6.56 लाख रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी दी। एमओसी ने नवीन के लिए 4.14 लाख रुपये मंजूर किए, जो पेरू में आईएसएसएफ विश्व जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहे। यह सहायता राशि उन्हें उपकरणों के खरीद में मदद करेगी।

पिछले नवंबर में ढाका में एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम का हिस्सा रही रिद्धि को उनके धनुष और 10 तीरों की खरीद के लिए 2.42 लाख रुपये मंजूर किए गए थे।

सितंबर में अमेरिका के यांकटन में वल्र्ड चैंपियनशिप में जापान की वल्र्ड नंबर 29 टोमोमी सुगिमोटो के खिलाफ कड़ा मुकाबला करते हुए रिद्धि की नजर उस पर पड़ी थी।

एमओसी ने पैरा शूटर मनीष नरवाल के द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच जेपी नौटियाल के हथियार और बोर्ड की लागत की खरीद के प्रस्ताव के अनुमोदन की भी पुष्टि की। यह प्रस्ताव करीब 4 लाख रुपये का था।

मंत्रालय मुख्य रूप से प्रत्येक राष्ट्रीय खेल संघ के प्रशिक्षण और प्रतियोगिता (एसीटीसी) के वार्षिक कैलेंडर के तहत विशिष्ट एथलीटों का समर्थन करता है। एसीटीसी उन क्षेत्रों में एथलीटों को अनुकूलित सहायता प्रदान करता है जो टीओपीएस के अंतर्गत नहीं आते हैं और एथलीटों की अप्रत्याशित जरूरतों को पूरा करते हैं।

पिछले महीने, एमओसी ने 1 से 10 जनवरी तक हैदराबाद में राष्ट्रीय रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट के बाद रिकर्व तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास के लिए टॉप्स समर्थन की समीक्षा करने का फैसला किया था। इस आयोजन में उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए एमओसी ने उन्हें शामिल नहीं करने का फैसला किया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MOC sanctions call for assistance from development group shooter Naveen, archer Ridhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: moc sanctions call for assistance from development group shooter naveen, archer ridhi, pistol shooter naveen, recurve archer ridhi, moc, asian games, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved