• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मिलेनियम सिटी मैराथन रविवार को, 2500 धावक लेंगे हिस्सा

Millennium City Marathon event in Gurugram on Sunday - Sports News in Hindi

गुरुग्राम। पांचवीं अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन का आयोजन रविवार को यहां होगा। इस मैराथन में करीब 2500 धावक हिस्सा लेंगे। इस बार इस मैराथन के लिए नया रूट निर्धारित किया गया है। यह संख्या बीते संस्करण से 26 फीसदी अधिक है। ये धावक मैराथन, हाफ मैराथन और 10के स्पीड चैलेंज में हिस्सा लेंगे जबकि हजारों लोग पांच किलोमीटर की जॉय ऑफ रनिंग में शिरकत करेंगे। सभी रेस को साइबर हब से फ्लैग ऑफ किया जाएगा। मैराथन और हाफ मैराथन कटेगरी में धावक सेक्टर 54 तक जाएंगे और फिर सेक्टर 42-43 के रास्ते होते हुए यू-टर्न लेंगे।

गुरुग्राम मे सालों से इस इवेंट का आयोजन कर रही टाबोनो स्पोर्ट्स एंव इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और रेस डाइरेक्टर अभिषेक मिश्रा ने कहा, "हमें खुशी है कि यह रूट एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथंस एंड डिस्टेंस रेसेज (एआईएमएस) द्वारा प्रमाणित है। और साथ ही खास बात यह है कि यह इवेंट भारतीय एथलेटिक्स महासंघ द्वारा मान्यता प्राप्त चुनिंदा इवेंट्स में से एक है। हम काफी तेजी से विकास कर रहे हैं और समय के साथ परिवर्तन भी कर रहे हैं।"

नई दिल्ली के जीतेंद्र यादव लगातार तीसरी बार खिताबी जीत का प्रयास करेंगे। यादव ने पहली बार इस इवेंट में 2016 में हिस्सा लिया था और 2.44.04 घंटे समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे। इसके बाद जीतेंद्र ने इसके बाद के दो एडिशंस में जीत हासिल की थी।

महिला वर्ग में खिताब की दावेदार सेतान डोल्कर ने इस इवेंट में 2016 में पहली बार हिस्सा लिया था और दूसरे स्थान पर रही थीं। वह इस इवेंट का इवेंट रिकार्ड (3.22.18 घंटा) स्थापित करने वाली अपनी दोस्त जिग्मेत डोल्मा से चार सेकेंड पीछे रह गई थीँ। सेतान इस साल अपनी साथी के साथ नहीं दौड़ पाएंगी क्योंकि जिग्मेत इस साल नेपाल में आयोजित होने वाले दक्षिण एशियाई खेलों में हिस्सा ले रही हैं।

लुधियाना की अमनदीप कौर एक अन्य ऐसी धाविका हैं, जो एमसीएम खिताब की हैट्रिक पूरी करना चाहेंगी। कौर ने 10के स्पीड चैलेंड 2017 में जीता था। उनका समय 40 मिनट 10 सेकेंड रहा था और फिर अगले साल 43.43 मिनट समय के साथ कौर ने एक बार फिर यह खिताब जीता। अंजू चौधरी ने 2017 में 10के कटेगरी का खिताब जीता था और फिर पीते साल भी पोडियम फिनिश किया था। वह भी इस साल अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

सबसे तेज एमेच्योर धाविकाओं में से एक शैलजा सिंह श्रीधर ने हाल ही में न्यूयार्क मैराथन में 3.20.00 घंटे का समय निकाला था। वह भी इस साल एमसीएम में हिस्सा ले रही हैं। वह इवेंट के ब्रांड एम्बेसेडर मिलिंद सोमन के साथ हिस्सा लेंगी। सोमन ने कहा है कि वह हाफ मैराथन को फ्लैग ऑफ करने के बाद इसमें हिस्सा लेना चाहेंगे। उनकी मौजूदगी इस इवेंट में अतिरिक्त एनर्जी का संचार करेगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Millennium City Marathon event in Gurugram on Sunday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: millennium city marathon event, gurugram, sunday, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved