• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुक्केबाजी : मकरान कप में भारत ने एक स्वर्ण सहित 8 पदक जीते

नई दिल्ली। तीन बार के राष्ट्रीय विजेता हरियाणा के दीपक ने मकरान कप में 46-49 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण अपने नाम किया है। यह इस टूर्नामेंट में भारत का एकमात्र स्वर्ण पदक है। भारत ने इस टूर्नामेंट में कुल आठ पदक हासिल किए हैं जिसमें एक स्वर्ण, पांच रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं। हरियाणा के दीपक ने फाइनल में जाफर नासेरी को मात दी।

पहले राउंड में शानदार खेल खेलने वाले दीपक को दूसरे राउंड में चोट लगी और यहां मैच को रोकना पड़ा। बावजूद इसके जजों ने दीपक को विजेता घोषित किया। वहीं 52 किलोग्राम भारवर्ग में ललित यादव को फाइनल में हार का सामना कर रजत पदक से संतुष्ट रहना पड़ा।

उन्हें अहमदी साफा ओमिद ने 3-2 से परास्त किया। बीते साल राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले मनीष कौशिक को 60 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में डानियाल बख्श ने 3-2 से हाराया। वहीं दुर्योधन सिंह नेगी को 69 किलोग्राम भारवर्ग में सज्जाद केजेम ने 5-0 से पटखनी दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Makran Cup : Indian boxers won 8 medals including 1 gold medal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: makran cup, indian boxers, 8 medals, gold medal, deepak, manish kaushik, duryodhan singh negi, sanjeet, satish kumar, rohit tokas, manjeet singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved