• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओलंपिक में भारत के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने पेरिस में प्रदर्शनी का आयोजन किया

JSW Group organises exhibition in Paris to mark 100 years of India at Olympics - Sports News in Hindi

पेरिस। जेएसडब्ल्यू समूह ने पेरिस में एक प्रदर्शनी के उद्घाटन के साथ रविवार को ओलंपिक दिवस मनाया, जो ओलंपिक आंदोलन के संस्थापक पियरे डी कूबर्टिन के जीवन और विरासत का जश्न मनाता है, साथ ही मेजबान शहर पेरिस में खेलों में भारत की उपस्थिति के 100 साल पूरे होने का जश्न भी मनाता है।


जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन की चेयरपर्सन, श्रीमती संगीता जिंदल और इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट के संस्थापक, पार्थ जिंदल के साथ आईओसी के अध्यक्ष, थॉमस बाक, संस्कृति मंत्री, मैडम रचिदा दाती, फ्रांस गणराज्य में भारत के राजदूत जावेद अशरफऔर पियरे डी कूबर्टिन फैमिली एसोसिएशन की अध्यक्ष श्रीमती एलेक्जेंड्रा डी नवासेले प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगी, जो पेरिस के 7वें एरोनडिसेमेंट के टाउन हॉल में आयोजित की जाएगी और सितंबर में पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन पैरालंपिक खेल के अंत तक चलेगी।

इस अवसर पर, संगीता जिंदल ने कहा कि जेएसडब्ल्यू समूह पेरिस में जीनियस ऑफ स्पोर्ट प्रदर्शनी में 'ओलंपिक में भारत के 100 साल' के आयोजन का समर्थन करते हुए प्रसन्न है। इस अनूठी प्रदर्शनी के माध्यम से, हम पियरे डी कूबर्टिन के जीवन और विरासत और भारत की उल्लेखनीय ओलंपिक यात्रा और सफलता के 100 वर्षों का जश्न मनाते हैं। हम पियरे डी कूबर्टिन के दृष्टिकोण और विश्वास को साझा करते हैं कि खेल में सीमाओं को पार करके और शांति और दोस्ती की भावना में लोगों को एक साथ लाकर दुनिया को अलग तरह से बदलने की क्षमता है। 2024 ओलंपिक जेएसडब्ल्यू ग्रुप के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमें इस प्रदर्शनी के साथ-साथ पेरिस में टीम इंडिया का समर्थन करने पर गर्व है। इन प्रयासों के माध्यम से हम भारत में खेल संस्कृति और प्रतिभा को बढ़ावा देने और पोषित करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।

पियरे डी कूबर्टिन फ़ैमिली एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित इस प्रदर्शनी में पिछली शताब्दी में भारत की ओलंपिक यात्रा, देश को अतीत में मिली सफलता और भविष्य पर नज़र रखते हुए इसके हालिया पुनरुत्थान का विस्तृत विवरण शामिल है।

इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट के संस्थापक पार्थ जिंदल ने कहा हम पियरे डी कूबर्टिन परिवार के साथ साझेदारी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं, हमारा मानना ​​है कि यह ओलंपिक आंदोलन और भारत ने इसमें जो भूमिका निभाई है, उसका एक विशेष प्रदर्शन है। हम दुनिया के सबसे महान खेल आयोजन के शिखर पर हैं और जेएसडब्ल्यू में हमारी इच्छा पेरिस शहर में कुछ और करने की थी। एक देश के तौर पर हम पियरे डी कूबर्टिन के आदर्शों को आगे ले जाना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि दुनिया एक शांतिपूर्ण जगह बने और इस संबंध में खेल जो भूमिका निभा सकता है, वह बहुत बड़ी है।

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स में हमारा मिशन ओलंपिक आंदोलन को न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में आगे बढ़ाना है। इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट का प्रतिनिधित्व अगले महीने होने वाले खेलों में टीम इंडिया के हिस्से के रूप में करीब 30 एथलीट करेंगे और हमारा प्रयास हर गुजरते ओलंपिक चक्र के साथ उस संख्या को बढ़ाना जारी रखना है। एक आर्थिक शक्ति के रूप में भारत का उदय स्पष्ट है। लेकिन यह खेल के माध्यम से है कि किसी देश की नरम शक्ति वास्तव में प्रदर्शित होती है, और हम इसे संभव बनाने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि इस शानदार प्रदर्शनी के लिए धन्यवाद, जनता एक आश्चर्यजनक और बहुआयामी व्यक्ति को खोजने और फिर से खोजने और उसके काम की सीमा को मापने में सक्षम होगी। फ्रांस और फ्रांसीसी लोगों को पियरे डी कूबर्टिन जैसे हमवतन पर गर्व होना चाहिए। एक दूरदर्शी जिसका खेल के माध्यम से शांतिपूर्ण प्रतिस्पर्धा में एकजुट दुनिया का संदेश आज और भी अधिक मजबूती से गूंजता है।

फ्रांस गणराज्य में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने प्रदर्शनी लगाने के लिए जेएसडब्ल्यू समूह को धन्यवाद दिया, जो 10 सितंबर तक चलेगी और जनता के लिए खुली रहेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JSW Group organises exhibition in Paris to mark 100 years of India at Olympics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jsw group organises, exhibition in paris, mark, india at olympics, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved