• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘सच पूछिए तो मेरा ध्यान अपने प्रदर्शन पर है, पुरस्कार पर नहीं’

नई दिल्ली। इस साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीट जिनसन जॉनसन को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि वे 1500 मीटर रेस में हमवतन मनजीत सिंह को पछाड़ देंगे। जॉनसन ने मनजीत को पछाडक़र पुरुषों की 1500 मीटर रेस का सोना अपने नाम किया। इसके अलावा, उन्होंने 800 मीटर रेस में रजत पदक भी हासिल किया। केरल के 27 वर्षीय धावक जॉनसन को 800 मीटर स्पर्धा में मनजीत के आगे निकल जाने के कारण रजत से संतोष करना पड़ा।

ऐसे में उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे 1500 मीटर रेस में मनजीत को पछाड़ पाएंगे। जॉनसन 18वें एशियाई खेलों में 800 मीटर रेस में एक समय स्वर्ण के करीब थे, लेकिन भारत के ही मनजीत सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण अपने नाम कर लिया। मनजीत आखिरी 200 मीटर तक पांचवें स्थान पर चल रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने चतुराई से अपनी रफ्तार बढ़ाई और जॉनसन तथा कतर के अब्दुला अबु बकर को पछाड़ स्वर्ण अपने नाम किया था।

रियो ओलम्पिक में हिस्सा ले चुके जॉनसन ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा, मैं शुरू से ही बस यह सोचकर दौड़ रहा था कि मुझे अपने लक्ष्य को हासिल करना है। मैंने मनजीत के आगे निकल जाने की उम्मीद नहीं थी। साल 2015 एशियाई चैम्पियनशिप में 800 मीटर रेस का रजत जीतने वाले जॉनसन ने मनजीत की प्रशंसा करेत हुए कहा कि मेरे साथी मनजीत काफी अच्छे एथलीट हैं और उन्होंने उस समय अपने प्रदर्शन से इसे साबित भी कर दिखाया। जॉनसन 2007 से ही दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं। वे 2009 में भारतीय सेना से जुड़े थे और सेना में रहकर ही वह लगातार अच्छा प्रर्शन कर रहे हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jinson Johnson reaction about asian games 2018 performance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jinson johnson, asian games 2018, manjit singh, 800 meter race, 1500 meter race, jinson manjit, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved