• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शुरुआत में 8 केआईएससीई को मिलेगी 4 साल में 95 करोड़ रुपये की मदद

Initially 8 KISCE will get Rs 95 crore help in 4 years - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| खेल मंत्रालय ने बताया है कि आठ राज्यों की खेल सुविधाओं को 95.19 करोड़ रुपये की मदद से खेलो इंडिया स्टेर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (केआईएससीई) में अपग्रेड किया जाएगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, खेल सुविधाओं को केआईएससीई में बदलने के पहले चरण में ओडिशा, मिजोरम, तेलंगाना, मणिपुर, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक और केरल को चुना गया है।

इन सेंटरों को समर्थन इंफ्रस्ट्रक्च र में सुधार, स्पोर्ट्स साइंस सेंटर की स्थापना के अलावा अच्छे प्रशिक्षक, स्पोर्ट्स साइंस ह्यूमन रिसोर्स, फिजियोथैरेपिस्ट, स्ट्रेंग्थ एंड कंडीशनिंग एक्सपर्ट जैसी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। खिलाड़ियों को उच्च स्तर के इक्वीपमेंट भी दिए जाएंगे। अकादमी में हाई परफॉर्मेंस मैनेजर भी होंगे।

खेल मंत्रालय हर राज्य में मौजूद खेल इंफ्रस्ट्रक्च र को अपग्रेड कर रही है और उसे केआईएससीई में तब्दील कर रही है जिसका मकसद देश में एक बेहतरीन स्पोर्टस इकोसिस्टम बनाना है।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, "खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस देश में स्पोटर्स इकोसिस्टम बनाने की प्रक्रिया में उठाया गया एक कदम है।"

उन्होंने कहा, "यह सेंटर एक खेल के खिलाड़ी को उच्च स्तर की सुविधाएं और ट्रेनिंग देंग और यह सेंटर ट्रेनिंग के लिए देश में सर्वश्रेष्ठ सेंटर बनें, यह हमारी कोशिश है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह कदम भारत के 2028 ओलंमिक खेलों में शीर्ष-10 में शामिल होने के लक्ष्य को हासिल करने मेरी मदद करेगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Initially 8 KISCE will get Rs 95 crore help in 4 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: initially, 8 kisce, will get, rs 95 crore, help, 4 years, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved